Wednesday , January 17 2018

तौहीने रिसालत: पाकिस्‍तान में बच्‍चे के ज़रिये हाथ काटने के मामले में इमाम गिरफ्तार

लाहौर: पाकिस्तानी पुलिस ने एक मस्जिद के इमाम को तशद्दुद भड़काने के इलज़ाम में गिरफ्तार कर लिया है। यह गिरफ्तारी तब हुई जब इमाम ने एक 15 साल के बच्चे पर तौहीने रिसालत का इलज़ाम लगाया जिसकी वजह से लड़के ने घर जाकर अपना एक हाथ काट लिया। शब्बीर अहमद उस वक्त पाकिस्तान के पंजाब इलाके के एक गांव में मज़हबी तक़रीर कर रहे थे और उन्होंने भीड़ से पूछा कि यहां ऐसा कौन है जिस्ने पैगंबर मोहम्मद से मोहब्बत करना बंद कर दिया है।

मोक़ामी पुलिस स्टेशन के चीफ नौशेर अली ने बताया कि मोहम्मद अनवर नाम के इस बच्चे ने शायद सवाल गलत सुन लिया और अपना हाथ खड़ा कर दिया। अहमद ने अनवर को खड़ा करके उस पर तौहीने रिसालत का इलज़ाम लगा दिया। लिहाजा, अनवर अपने घर गया और वह हाथ काट डाला जो उसने मस्जिद में उठाया था। इसके बाद हाथ को एक थाली में रखा और उसे इमाम को पेश कर दिया।

यहां हैरान करने वाली बात यह है इस सानिहा से दुखी होने के बजाये लड़के के वालदैन और उसके पड़ोसियों ने ऐसा करने पर उसकी तारीफ की। पुलिस के मुताबिक, यह वाक़िया पंजाब की राजधानी लाहौर से करीब 125 किलोमीटर दूर हुजरा शाह मुकीम जिले के एक गांव में चार दिन पहले हुई। नौशेर ने कहा कि उन्होंने एक वीडियो देखा है जिसमें गांव के लोग सड़क पर अनवर का खुश आमदीद कर रहे हैं और उसके वालदैन फख्र से फूले नहीं समा रहे हैं।

TOPPOPULARRECENT