Saturday , April 21 2018

त्रिपुरा में सबसे ज्यादा महिलाओं के खिलाफ अपराध है: भाजपा मोहिला मोर्चा

अगरतला: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मंगलवार को त्रिपुरा में अपराध की उच्च दर और कम अभियोग दर पर गंभीर चिंता व्यक्त की है।

राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो (एनसीआरबी) के हालिया जारी आंकड़ों का हवाला देते हुए बीजेपी मोहिला मोर्चा अध्यक्ष विजया रहतकर ने कहा कि त्रिपुरा में अन्य बड़े राज्यों की तुलना में बहुत छोटी आबादी है, लेकिन यहाँ देश में महिलाओं के खिलाफ सबसे ज्यादा अपराध दर है।

रहतकर ने कहा, “राष्ट्रीय अपराध रिकार्ड ब्यूरो 2016 द्वारा प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार – महिलाओं के खिलाफ अपराध में त्रिपुरा 14 पर है लेकिन छोटी आबादी की तुलना में अपराध की दर बहुत अधिक है, जो चिंता का विषय है।”

वाम मोर्चा सरकार पर निंदा करते हुए उन्होंने कहा कि राज्य की सबसे कम राष्ट्रीय अभियुक्त दर के रिकॉर्ड और इसके पीछे मुख्य कारण सत्तारूढ़ वाम मोर्चा है।

भाजपा महिला सेल अध्यक्ष ने कहा, “मार्क्सवादी राज्य में त्रिपुरा में केवल 24 प्रतिशत सजा का दर देश में सबसे कम है, वास्तव में अपराध को प्रोत्साहित करने और चिंता की बात है।”

रिपोर्ट के मुताबिक मिजोरम में सबसे ज्यादा अभूतपूर्व दर 88 प्रतिशत है, मेघालय और मणिपुर क्रमशः दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं। यहां तक कि नागालैंड और सिक्किम भी त्रिपुरा से 42 और 36 प्रतिशत आगे हैं।

TOPPOPULARRECENT