Thursday , December 14 2017

तक़सीम के ज़िम्मेदारों को बेनकाब करूंगा : किरण

चीफ मिनिस्टर एन किरण कुमार रेड्डी ने आज कहा कि वो उन अफ़राद को बेनकाब करेंगे जो रियासत की तक़सीम के ज़िम्मेदार हैं।

चीफ मिनिस्टर एन किरण कुमार रेड्डी ने आज कहा कि वो उन अफ़राद को बेनकाब करेंगे जो रियासत की तक़सीम के ज़िम्मेदार हैं।

उन्होंने तेलंगाना बिल पर इज़हार ख़्याल के दौरान ये इन्किशाफ़ करने का इद्दिआ किया। जब तेलुगु देशम लीडर पी केशव जब सदर कुल हिंद कांग्रेस सोनिया गांधी की शहरियत के ताल्लुक़ से सवाल कर रहे थे चीफ मिनिस्टर ने मुदाख़िलत की और उनकी सरज़निश करते हुए कहा कि सुप्रीम कोर्ट पहले ही वज़ाहत करचुकी है कि सोनिया गांधी हिंदुस्तान की शहरी हैं।

वो लोक सभा की रुकन हैं और यू पी ए की सरबराह हैं। उन्होंने वाज़िह किया कि आँजहानी नरसिम्हा राव‌ को सोनिया गांधी के वज़ीर आज़म बनने से इनकार के बाद ही ये ओहदा हासिल हुआ था।

चीफ मिनिस्टर ने कहा कि वो रियासत की तक़सीम के लिए ज़िम्मेदार अफ़राद को बेनकाब करेंगे। उन्होंने कहा कि अरकान को चाहीए कि वो सिर्फ़ तेलंगाना मुसव्वदा बिल की ताईद यह मुख़ालिफ़त ही में इज़हार ख़्याल करें।

वज़ीर लेबर डी नागेंद्र ने कुर्सी-ए-सदारत से दरख़ास्त की के पी केशव ने जो नाज़ेबा रिमार्कस किए हैं उन को असेंबली रिकार्डज़ से हज़फ़ किया जाये।

उन्होंने तन्क़ीद की के कोई भी हैदराबादी अवाम के ताल्लुक़ से फ़िक्रमंद नहीं है और हर कोई वोटों के लिए ड्रामा बाज़ियां कर रहा है। उमूर मुक़न्निना के वज़ीर शैलजा नाथ ने कहा कि तेलुगु देशम ही रियासत में गैर यक़ीनी कैफ़ियत की ज़िम्मेदार है और उसे सोनिया गांधी की शहरियत पर सवाल करने का कोई हक़ नहीं है। उन्होंने कहा कि अगर तेलुगु देशम पार्टी रियासत को मुत्तहिद रखने के लिए संजीदा है तो सदर तेलुगु देशम को ये बयान देना चाहीए कि उन की पार्टी मुत्तहदा रियासत की हामी है।

TOPPOPULARRECENT