Friday , August 17 2018

थरूर पाकिस्तान में रहें क्योंकि उनकी गर्लफ्रैंड वहां रहती है-सुब्रमण्यम स्वामी

नई दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर पर भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने विवादित बयान दिया है। जिस तरह से थरूर ने हिंदुवाद का तालिबानीकरण शुरू होने की बात कही उसपर स्वामी ने थरूर को घेरते हुए कहा है कि पाकिस्तान में थरूर की गर्लफ्रैंड रहती है, इसलिए पाकिस्तान उनके लिए ज्यादा सही रहेगा। थरूर ने अपने एक बयान में कहा था कि उनको कहा जा रहा है कि वह पाकिस्तान में जाकर रहे, जिसपर थरूर ने कहा कि उनका यह अधिकार किसने दिया है कि वह यह फैसला करे कि मैं पाकिस्तान में रहूं, मैं उनके जैसा हिंदू हूं या नहीं हूं, क्या मेरे पास भारत में रहने का अधिकार नहीं है, इन लोगों ने हिंदुवाद का तालिबानीकरण शुरू कर दिया है।

थरूर के इस बयान पर स्वामी ने कहा कि तालिबान आपको छोड़कर जाने के लिए दबाव बनाता है, हम उन्हें यहां से जाने के लिए दबाव नहीं बना रहे हैं, हम तो उन्हें सिर्फ सुझाव दे रहे हैं, क्योंकि उनकी गर्लफैंड पहले से ही पाकिस्तान में है तो उनके लिए वहां जाना लाभकारी होगा, वह वहां आराम से रह सकते हैं, क्योंकि वह खुद को हिंदू तो बताते हैं, लेकिन वह कभी भी अपनी हिंदू पत्नी के लिए खड़े नहीं हुए। गौर करने वाली बात है कि थरूर की पत्नी सुनंद पुष्कर की मौत के बाद लगातार स्वामी थरूर को उनकी हत्या के लिए कटघरे में खड़ा करते हैं।

शशि थरूर ने विरोध करने वालों पर हमला बोलते हुएे कहा था कि हिंदुत्व में तालिबान की शुरुआत हो चुकी है? थरूर ने कहा कि ये लोग मुझे पाकिस्तान चले जाने को कह रहे हैं। उनको किसने हक दिया है कि वो ये तय करेंगे कि मैं उनकी तरह हिंदू नहीं हूं और मुझे इस देश में रहने का अधिकार नहीं है। क्या इन्होंने हिन्दुत्व में तालिबान की शुरुआत कर दी है

TOPPOPULARRECENT