थेरेसा मई को यूके के प्रधान मंत्री के रूप में बदल देना चाहिए : सांसद

थेरेसा मई को यूके के प्रधान मंत्री के रूप में बदल देना चाहिए : सांसद
Click for full image

ब्रिटेन के प्रधान मंत्री थेरेसा मई को ब्रुसेल्स के साथ ब्रक्सिट वार्ता के दौरान अपनी सरकार में और कट्टरपंथी ब्रेक्सिटर्स से विपक्ष का सामना करना पड़ा, कुछ लोगों ने यूरोपीय संघ (ईयू) से वापसी के लिए ब्रिटेन की अगुआई करने की अपनी क्षमता पर सवाल उठाए।

हाउस ऑफ कॉमन्स में Shrewsbury और Atcham निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले टोरी सांसद डैनियल कावेज़िंस्की ने शुक्रवार को कहा कि साथी कंज़र्वेटिव पार्टी के सांसद जैकब रीस-मोग्ग को थेरेसा मई की जगह यूके के प्रधान मंत्री के रूप में बदलना चाहिए।

18 मई को वेस्टमस्टर में प्रकाशित एक राय में, एमपी कावेज़िंस्की ने लिखा, “पार्टी नेता और प्रधान मंत्री के रूप में सफल करने के लिए केवल एक ही व्यक्ति है – और वह आदमी जैकब रीस-मोग्ग है।”

उन्होंने आगे कहा कि मोग ब्रिटेन के ब्रेक्सिट के बाद यूके का नेतृत्व करने के लिए सबसे उपयुक्त है, और जोर देकर कहा कि वह लेबर पार्टी से लड़ सकता है, जिसने इस महीने की शुरुआत में इंग्लैंड के स्थानीय परिषद चुनावों में टोरियों की तुलना में काफी बेहतर प्रदर्शन किया था।

कावेज़िन्स्की का लेख के अनुसार “यह आवश्यक है कि, ब्रेक्सिट प्रक्रिया पूरी होने के बाद, कंज़र्वेटिव पार्टी को किसी ऐसे व्यक्ति के साथ नेतृत्व किया जाना चाहिए जिसके पास ब्रेक्सिट ब्रिटेन की तरह दिखने के बारे में स्पष्ट, संक्षिप्त दृष्टिकोण हो, दोनों सांसदों और पार्टी के सदस्यों का समर्थन है और लेबर पार्टी से लड़ने के लिए आवश्यक कौशल भी है “।

उन्होंने दावा किया कि “किसी अन्य राजनेता के पास जमीनी समर्थन नहीं है”, और अपने पूरे लेख में मोग्ग की प्रशंसा जारी रखी।

पीएम मई के रीति-रिवाज यूनियन प्रस्ताव ने ब्रिटेन के व्यापार संबंधों पर विवाद को हल करने के प्रस्ताव को ब्रेक्स के बाद ब्रेक्सिट के साथ श्रमिक नेता जेरेमी कॉर्बिन और अनगिनत अन्य ब्रिटिश राजनेताओं के अलावा दर्जनों टोरी सांसदों से भारी आलोचना की है।

जैकब रीस-मोग्ग शायद मई के रिवाज को लेकर यूनियन प्रस्ताव का सबसे मुखर आलोचनात्मक था, इसे “क्रिटिनस” के रूप में झुकाव और यूरोपीय संघ से यूके वापस लेने के लिए पीएम की प्रतिबद्धता पर संदेह डाला।

Top Stories