Tuesday , December 12 2017

थोड़ी ही देर में निर्भया के कतिल की रिहाई….

दिल्ली में इंडिया गेट देखने आए लोगों को आज मायूसी का सामना करना पड़ रहा है। निर्भया कांड के नाबालिग मुजरिम की रिहाई के एहतिजाज में आज दिल्ली में कई मुकामात पर एहतिजाजी मुजाहिरा को देखते हुए पुलिस ने किसी को भी इंडिया गेट तक न जाने देने का फैसला किया है।

आपको बता दें कि नाबालिग की रिहाई के एहतिजाज में इंडिया गेट पर भी लोगों का एहतिजाजी मुज़ाहिरा जारी है। 16 दिसंबर 2012 को हुई इस वाकिया के बाद दिल्ली में इंडिया गेट से लेकर राष्ट्रपति भवन तक वसी तौर पर हतिजाजी मुज़ाहिरा हुआ था।

किसी नाखुशगवार वाकिया को रोकने के लिए दिल्ली पुलिस ने ‌इंडिया गेट की चारों ओर से बैरिकेडिंग कर वहां किसी के भी आने जाने पर पाबंदी लगा दी है। साथ ही पूरे इलाके में दफा 144 नाफिज़ कर दिया गया है।

इस बीच निर्भया के वालिदैन भी इस रिहाई के एहतिजाज में जंतर-मंतर पर धरना कर रहे हैं। निर्भया की वालिदा ने पहले ही कह दिया है कि नाबालिग की रिहाई से उन्हें बेहद धक्का लगा है और वो हमेशा एहतिजाज करती रहेंगी।

शुमाली दिल्ली के मजनूं ‌टीला के जिस बाल सुधार गृह में नाबालिग मुजरिम को पिछले तीन साल से रखा गया था वहां भी दिल्ली पुलिस ने सेक्युरिटी के सख्त इंतजाम किए हैं। हालांकि ज़राये की मानें तो उसे हफ्ते की शाम शाम को ही गुपचुप तरीके से पुलिस ने उसे यहां से हटा दिया है।

इस इलाके में भी रिहाई का एहतिजाज करने के लिए लोग मुज़ाहिरा कर रहे हैं। इस बीच नाबालिग के आबाई जिले बदायूं के एसएसपी एस यादव ने बताया है कि उन्हें इस रिहाई के बारे में कोई भी इत्तेला दिल्ली पुलिस की ओर से नहीं दी गई है।

इससे पहले हफ्ते की देर रात वुमेंस कमीशन ने सुप्रीम कोर्ट में अर्जी लगाकर नाबालिग की रिहाई पर रोक लगाने की मांग की थी। लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने इतवार के रोज़ होने वाली उसकी रिहाई पर रोक नहीं लगाई। इस पर अगली सुनवाई पीर के रोज़ होगी। ऐसे में नाबालिग की रिहाई का रास्ता बिलकुल साफ है।

TOPPOPULARRECENT