दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने विस्फोट कर बस उड़ाई, 1 जवान शहीद, 3 नागरिकों की मौत

दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने विस्फोट कर बस उड़ाई, 1 जवान शहीद, 3 नागरिकों की मौत
Click for full image

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर एक यात्री बस को उड़ा दिया. इस घटना में तीन नागरिकों की मौत हो गई और सुरक्षा बल का एक जवान शहीद हुआ है. दो अन्य जवान घायल भी हुए हैं. राज्य के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने बताया कि दंतेवाड़ा जिले के बचेली थाना क्षेत्र के अंतर्गत बचेली से आकाश नगर के मध्य नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर एक मिनी बस को उड़ा दिया है. इस घटना में मिनी बस के चालक, परिचालक और हेल्पर की मौत हो गई और केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल का एक जवान शहीद हो गया. इस घटना में दो जवान घायल हुए हैं.

अधिकारियों ने बताया कि क्षेत्र में हो रहे विधानसभा चुनाव के लिए केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल को तैनात किया गया है. गुरुवार को जवान आकाश नगर से रोजमर्रा का सामान लेने के लिए बचेली गए थे. जब जवान सामान लेकर लौट रहे थे तब बचेली से आकाश नगर के मध्य नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर बस को उड़ा दिया. इस घटना में बस में सवार तीन नागरिकों की मृत्यु हो गई तथा सीआईएसएफ का एक जवान शहीद हो गया. उन्होंने बताया घटना की जानकारी मिलने के बाद, अतिरिक्त सुरक्षा बल को घटनास्थल के लिए रवाना किया गया है और शवों और घायलों को बाहर निकालने की कार्रवाई की जा रही है. इस संबंध में अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है.

छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं. नक्सलियों ने चुनाव बहिष्कार की घोषणा की है. राज्य में शांतिपूर्वक चुनाव संपन्न कराने के लिए यहां बड़ी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया है. चुनाव का विरोध कर रहे नक्सली क्षेत्र में लगातार हिंसक घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं. पिछले दिनों नक्सलियों ने राज्य के बीजापुर जिले में बारूदी सुरंग में विस्फोट कर सीआरपीएफ के एक बंकर वाहन को उड़ा दिया था जिसमें चार जवान मारे गए थे तथा दो अन्य घायल हुए थे.

वहीं एक अन्य घटना में नक्सलियों ने दंतेवाड़ा जिले में पुलिस दल पर घात लगाकर हमला कर दिया था, जिसमें तीन पुलिसकर्मी शहीद हुए थे और एक मीडिया कर्मी की मृत्यु हो गई थी. छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के लिए दो चरणों में मतदान होना है. पहले चरण में इस महीने की 12 तारीख को नक्सल प्रभावित बस्तर क्षेत्र के सात जिले और राजनांदगांव जिले की 18 विधानसभा सीटों में मतदान होगा वहीं शेष 72 सीटों के लिए 20 नवंबर को मत डाले जाएंगे.

Top Stories