दक्षिणी राज्य के गवर्नर पर लगा ‘यौन उत्पीड़न’ का आरोप, गृह मंत्रालय ने जांच शुरू की

दक्षिणी राज्य के गवर्नर पर लगा ‘यौन उत्पीड़न’ का आरोप, गृह मंत्रालय ने जांच शुरू की

भारत के एक दक्षिणी राज्य के गर्वनर पर यौन उत्पीड़न संबंधी आरोप लगे हैं। उनके खिलाफ गृह मंत्रालय को शिकायत मिली थी। इसके बाद अब मामले की आगे जांच चल रही है। सूत्रों के मुताबिक, शिकायत में कहा गया है कि गवर्नर राजभवन में काम करनेवाली महिलाओं पर उनके साथ शारीरिक संबंध बनाने का दबाव डालते हैं। फिलहाल गृह मंत्रालय ने गवर्नर की पहचान छिपाए रखी है।

गृह मंत्रालय इस मामले को लेकर गंभीरता दिखा रहा है। जांच में लगी एजेंसी को इससे जुड़े कुछ निर्देश भी दिए गए हैं। अगर गवर्नर के खिलाफ कुछ भी गलत मिला तो उन्हें तुरंत इस्तीफा देने के लिए कहा जाएगा। हालांकि, अभी केंद्र सरकार ने इस मामले पर ऐक्शन लेते हुए गवर्नर को समन नहीं भेजा है।

बता दें कि इससे पहले पिछले साल जनवरी में मेघालय के गवर्नर वी. संगमुंगनाथन पर ऐसे ही आरोप लगे थे। तब उन्हें भी इस्तीफा देना पड़ा था। उनपर राजभवन को ‘लेडीज क्लब’ जैसा बना देने का आरोप लगा था।

राजभवन के 100 से ज्यादा कर्मचारियों ने राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी से उनकी शिकायत की थी। कर्मचारियों ने कहा था कि संगमुंगनाथन ने राजभवन की गरिमा से गंभीर समझौता किया था। लोगों का आरोप था कि गवर्नर की मर्जी से ही राजभवन में लड़कियां आती-जाती रहती थीं और उनमें से कई की पहुंच तो गवर्नर के बेडरूम तक थी।

Top Stories