Saturday , November 25 2017
Home / Sports / दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन को हराकर राफेल नडाल बने यूएस ओपन चैंपियन

दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन को हराकर राफेल नडाल बने यूएस ओपन चैंपियन

न्‍यूयॉर्क : नडाल यूएस ओपन चैंपियन खेले गए टूर्नामेंट के फाइनल में दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन को सीधे सेटों में 6-3, 6-3, 6-4 से हराकर विजेता बने. यह तीसरी बार है जब नडाल ने यूएस ओपन का पुरुष एकल वर्ग का खिताब जीता है. यह उनका 16वां ग्रैंडस्‍लैम खिताब है. दुनिया के नंबर वन खिलाड़ी नडाल इससे पहले वर्ष 2010 और 2013 में भी यूएस ओपन चैंपियन रहे हैं.

यूएस ओपन में जीत हासिल करने के बाद नडाल ने फ़ाइनल गंवाने वाले केविन एंडरसन की तारीफ की. नडाल ने कहा, ये दो हफ़्ते मेरे लिए बेहद खास रहे, लेकिन सबसे पहले मैं केविन को बधाई देना चाहूंगा जिन्होंने चोट से उबरने के बाद उम्दा वापसी की. आप दूसरे खिलाड़ियों के लिए प्रेरणा हैं. न्यूयॉर्क में जीत के साथ साल के ग्रैंड स्लैम का समापन मुझे ऊर्जा से भर देता है. यहां के दर्शक अविश्वसनीय हैं.

इस खिताबी जीत के बाद नडाल अब ग्रैंडस्‍लैम के मामले में अपने प्रतिद्वंद्वी और दोस्‍त स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर से तीन खिताब ही पीछे हैं. फेडरर ने 19 ग्रैंडस्‍लैम खिताब जीते हैं. जीत के फलस्‍वरूप स्‍पेन के नडाल को 3.7 मिलियन डॉलर की राशि मिली. दूसरी ओर दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी एंडरसन के लिए खिताबी मुकाबला निराश से भरा रहा. दुनिया के 32वें नंबर के खिलाड़ी एंडरसन 34 प्रयासों के बाद किसी ग्रैंडस्‍लैम के फाइनल में पहुंचे थे.

TOPPOPULARRECENT