Saturday , November 18 2017
Home / Sports / दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका को 206 रनों से हराया

दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका को 206 रनों से हराया

पोर्ट एलिजाबेथ : सेंट जॉर्जिया पार्क मैदान पर खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका को 206 रनों से करारी शिकस्त दी। दूसरी पारी में मेहमान टीम 281 पर ऑलआउट हो गई। अंतिम दिन मेजबान टीम को जीत के लिए 5 विकेट की जरूरत थी।

दक्षिण अफ्रीका ने स्टीफेन कुक (59), डीन एल्गर (45) और ज्यां पॉल ड्यूमिनी (63) की बदौलत पहली पारी में 286 रन बनाए थे, जिसके जवाब में श्रीलंका की टीम 205 रनों पर ढेर हो गई थी। श्रीलंका के लिए इस पारी में धनंजय डी सिल्वा ने सर्वाधिक 43 रनों का योगदान दिया था। पहली पारी में मिली बढ़त के बाद दक्षिण अफ्रीका ने दूसरी पारी 406/6 पर घोषित की।

चौथी पारी में 488 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका को शुरुआत तो अच्छी मिली लेकिन दो लगातार विकेट गिरने के कारण वह बैकफुट पर आ गई। दिमुथ करुणारत्ने (43) और कौशल सिल्वा (48) की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 87 रन जोड़े। करुणारत्ने रन आउट होकर पविलियन लौटे। सिल्वा और कौशल परेरा (6) के विकेट जल्दी-जल्दी गिर जाने से श्रीलंका पर दबाव आ गया। लेकिन कुशल मेंडिस (58) ने कप्तान मैथ्यूज के साथ 75 रनों की साझेदारी कर टीम को संभाला।

श्रीलंका की सारी उम्मीदें कप्तान एंजेलो मैथ्यूज पर टिकी थी, जो 58 रन बनाकर नाबाद लौटे थे, लेकिन शुक्रवार को अपने खाते में सिर्फ एक रन जोड़कर पविलियन लौट गए। श्रीलंका की तरफ से दूसरी इनिंग में सर्वाधिक रन उन्होंने ही बनाए। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से रबाडा और महाराज ने 3-3 विकेट लिए।

TOPPOPULARRECENT