Thursday , July 19 2018

दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में सशस्त्र मुठभेड़ ,जैश मुहम्मद के डिवीजनल कमांडर की मौत

श्रीनगर: दक्षिण कश्मीर के ज़िला पुलवामा में होने वाले एक मुठभेड़ में जैश मुहम्मद के डिवीजनल कमांडर की हत्या कर दी गई है। नूर मुहम्मद तांतरे उर्फ़ नूर तिराली नामी ये क़रीब तीन फुट क़द का आतंकवादी दक्षिण कश्मीर में सेक्योरिटी फ़ोर्सिज़ के लिए सर‌ दर्द बन कर रह गया था और कई बार सेक्योरिटी फ़ोर्सिज़ को चकमा देकर फ़रार होने में कामयाब रहा था।

पुलवामा के सामबोरा (पा नुपूर में होने वाले इस मुठभेड़ के दौरान जम्मू कशमीर पुलिस के स्पेश‌ल‌ ऑप्रेशन ग्रुप (एसओजी का एक अहलकार घायल‌ हो गया है।सुत्रो ने यू एन आई को बताया सोमवार‌ की रात देर गए शुरू होने वाला मुठभेड़ क़रीब आठ घंटे तक जारी रहा। दो अतंकवादी अंधेरे का फ़ायदा उठाते हुए फ़रार होने में कामयाब हो गए हैं।

छोटे क़द के मारूफ़ जैश मुहम्मद आतंकवादी की हत्या के ख़िलाफ़ विरोध प्रदर्शन‌ के पेश-ए-नज़र श्रीनगर और जम्मू ख़ित्ता के बानहाल के बीच‌ रास्ता दक्षिण कश्मीर रेल सेवा निलंबित रही जबकि ज़िला पुलवामा में मोबाईल इंटरनेट सेवा बंद‌ की गईं। आतंकवादी की हत्या के ख़िलाफ़ ज़िला के मुख़्तलिफ़ हिस्सों में मंगल को हड़ताल रही जिसके दौरान विरोधियों की सिक्योरिटी फ़ोर्सिज़ के साथ झड़पें भी हुईं।

TOPPOPULARRECENT