Thursday , November 23 2017
Home / Featured News / दक्षिण कश्मीर में मुठभेड़, लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादी हमलावर की मौत‌

दक्षिण कश्मीर में मुठभेड़, लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादी हमलावर की मौत‌

श्रीनगर: दक्षिण कश्मीर के ज़िला कोलगाम में शनिवार की सुबह होने वाले एक हमले में लश्कर-ए-तैयबा के एक वरिष्ठ लीडर‌ की मौत हो गई। मारे गए आतंकवादी की शनाख़्त अशफ़ाक़ पडर के तौर पर‌ की गई है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि सुरक्षा बलों ने शनिवार को क्षेत्र में एक खोज अभियान शुरू किया।

उन्होंने बताया ‘जब उपर्युक्त गांव को घेराव में लिया जा रहा था तो वहां मौजूद आतंकवादियों ने सेक्योरिटी फ़ोर्सिज़ पर फायरिंग की’।आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि गोला-बारूद के आदान-प्रदान के कुछ मिनटों में एक आतंकवादी को हलाक किया गया। दक्षिण कश्मीर के डिप्टी इन्सपैक्टर जनरल आफ़ पुलिस ने एक ट्वीट में कहा कि ‘दक्षिण कश्मीर में सशस्त्र संघर्ष में एक आतंकवादी को हलाक किया गया।

एक और ट्वीट ने कहा था कि ‘कोल‌गाम के विरोधी योद्धा अभियान समाप्त हो गया। कई मौतों में शामिल‌ लश्कर आतंकवादी अशफ़ाक़ पडर को मार दिया गया ۔ आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि लश्कर आतंकवादी अशफ़ाक़ पडर लैफ़्टीनैंट उमर फ़य्याज़ की मौत‌ में शामिल‌ था। मारे गए आतंकवादी के क़बज़े से एक एके47 और अन्य‌ हथियार और गोला बारूद बरामद किया गया है। उन्होंने अशफ़ाक़ की मौत‌ को एक बड़ी कामयाबी क़रार दिया है।

TOPPOPULARRECENT