Monday , November 20 2017
Home / Featured News / दक्षिण कश्मीर में मुठभेड़ के स्थान पर आम नागरिक की मौत‌

दक्षिण कश्मीर में मुठभेड़ के स्थान पर आम नागरिक की मौत‌

श्रीनगर: दक्षिण कश्मीर में आज सुबह सेक्यूरिटी फोर्सेस और लश्करे तैयबा के तीन उग्रवादियों के बीच गोलीबारी में एक आम नागरिक मारा गया। मृतक व्यक्ति की 34 वर्षीय मोहम्मद अशरफ ख़ार‌ नाम से पहचान हुई है। पुलिस के मुताबिक आज सुबह 10 बजे यह एनकाउंटर इर्वानी गांव में शुरू हुआ था। मोहम्मद अशरफ फायरिंग की चपेट में आ गया।

अशरफ ख़ार‌ इर्वानी क्षेत्र में खरिपोरा का निवासी था और उसे गोली लगने के बाद जिला अस्पताल ले जाया गया जहां उसे मृत घोषित किया गया। कहा गया है कि इस व्यक्ति के सीने में गोली लगी थी। कुछ लोगों ने सेक्यूरिटी फोर्सेस में पत्थरावबाज़ी शुरू कर दी थी जबकि यहाँ फोर्सेस की ओर से इस मकान को घेर कर तलाशी अभियान शुरू किया था।

यह मकान कहा गया है कि देश मुहल्ले में बहुत घनी आबादी वाले क्षेत्र में है। सेक्यूरिटी फोर्सेस को इंटेलिजेंस सूचना मिली थी कि तीन उग्रवादी इस मकान में छुप रहे हैं। स्थानीय पुलिस और सीआरपीएफ की टीमों के साथ बलों ने यहां पहुंच कर तलाश शुरू की थी जिसके बाद गोलीबारी हो गई। फोर्सेस ने जनता पर आंसू गैस के शल्स और पैलट गंस भी बरसाए। सात लोग‌ ज़खमी हुए जिन्हें दवाख़ाना ले जाया गया है। फोर्सेस का कहना है कि खोज में बाधा के लिए यह कार्रवाई की गई।

TOPPOPULARRECENT