Tuesday , December 12 2017

दत्तात्रय, ईरानी और अप्पा राव हैं रोहिथ वेमुला के दोषी : राहुल गाँधी

Congress vice-president Rahul Gandhi addressing the Students over death of Dalit student scholar Rohith Vemula at HCU Campus in Hyderabad on Tuesday.Pic:Style photo service.

हैदराबाद: कांग्रेस के नायब सदर राहुल गाँधी ने दलित स्टूडेंट रोहिथ वेमुला की आत्म-हत्या के लिए बंडारू दत्तात्रय,स्मृति ईरानी और VC अप्पराओ को ज़िम्मेदार बताया. मंगल के रोज़ राहुल ने यूनिवर्सिटी का दौरा किया और ख़ुदकुशी के बारे में सारी मालूमात की, उन्होंने रोहित की परेशानियों के बारे में जानने की कोशिश की. रोहित के वालदैन से मिलके राहुल गाँधी ने उन्हें अपने-पन का एहसास कराया.

राहुल के साथ कांग्रेस के लीडर दिग्विजय सिंह और कई सूबाई लीडर भी मौजूद थे. राहुल ने ज़मीन पर बैठ कर उन चार स्टूडेंट्स की भी बातें सुनीं जिन्हें यूनिवर्सिटी ने रोहिथ वेमुला के साथ निष्काषित कर दिया था. राहुल ने सभी स्टूडेंट्स की बातें सुनीं. इस बीच उनकी जय जय होती रही.
राहुल ने कहा कि “यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स की आवाज़ दबाई नहीं जानी चाहिए “. हैदराबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी के वाईस चांसलर अप्पाराव से उन्होंने सवाल किया कि क्या अप्पाराव की इसमें कोई ज़िम्मेदारी नहीं बनती ?
उन्होंने साफ़ किया कि वो इस मुद्दे को सियासी रंग नहीं देना चाहते, राहुल ने कहा कि मैं हैदराबाद एक नेता की तरह नहीं आया.
इसके पहले ABVP स्टूडेंट्स ने राहुल गाँधी को रोकने की कोशिश की लेकिन पुलिस ने इन सभी स्टूडेंट्स को हिरासत में ले लिया.

TOPPOPULARRECENT