Friday , December 15 2017

दबाव में खेलना सीखना है तो हिंदुस्तान के खिलाफ खेलोः इंजमाम

कराची: पाकिस्तान के अज़ीम बल्लेबाज व कप्तान इजमाम-उल-हक ने कहा है कि अगर पाकिस्तान क्रिकेट टीम को दबाव में अच्छा मुज़ाहिरा करना सीखना है तो उन्हें ज्यादा से ज्यादा टीम इंडिया के खिलाफ खेलना चाहिए। इंजमाम ने पीसीबी (पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड) से मांग की है कि क़ौमी टीम को ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, जुनूबी अफ्रीका और हिंदुस्तान के दौरों पर भेजना चाहिए।

इंजमाम ने कहा कि , ‘पहले जब हम ऑस्ट्रेलिया और जुनूबी अफ्रीका के दौरों पर जाते थे तब हमको काफी जद्दो ज़हद करना पड़ता था लेकिन हमें काफी सीखने को भी मिलता था, हम दबाव में खेलना सीख पाते थे। मेरे हिसाब से अपने खिलाड़ियों को दबाव में खेलना सिखाने का सबसे बेहतर तरीका यही होगा कि हम मुसलसल तौर पर हिंदुस्तान के खिलाफ खेलेंगे।’

हिंद-पाक दोतरफा सीरीज का साइड लेते हुए इंजमाम ने कहा कि वो उम्मीद करते हैं कि दिसंबर में दोनों मुल्क आपस में खेल सकें, फिर चाहे वो सीरीज कहीं भी मुनाकिद हो। इंजमाम के मुताबिक पाकिस्तान टीम एक मामले में काफी पीछे रह रही है और वो है बड़े मुल्को में दौरा करना इसलिए पीसीबी को बड़े क्रिकेट ममालिक में दौरों की तैयारी करनी चाहिए।

वहीं, इंजमाम ने पाकिस्तान टीम के सबसे सीनियर खिलाड़ी यूनिस खान की भी जमकर तारीफ की और कहा कि वो चाहते हैं कि यूनिस ऐसे ही खेलते रहें और 10 हजार टेस्ट रन पूरे करने वाले पहले पाकिस्तानी खिलाड़ी बनें।

TOPPOPULARRECENT