Friday , December 15 2017

दरगाह हज़रत जहांगीर पीर दरगाह को आकर्षित करने 50 करोड़ रुपये की मंज़ूरी

हैदराबाद: चीफ़ मिनिस्टर के चंद्रशेखर राव ने एलान किया कि दरगाह हज़रत जहांगीर पीर दरगाह सभी समकालीन सुविधाओं से लैस करने सरकार की ओर से 50 करोड़ रुपये प्रदान किए जाएंगे। चीफ़ मिनिस्टर ने कहा कि जहांगीर पिरा दर्गा को विकसित करने के लिए 100 एकड़ जमीन पर रचनात्मक काम शुरू किए जाएंगे।

चीफ़ मिनिस्टर ने कहा कि दरगाह के तहत 27 एकड़ भूमि मौजूद है और 70 एकड़ सरकारी भूमि प्राप्त कर 100 एकड़ विशाल परिसर में दरगाह शरीफ के समकालीन परियोजना के कार्यों को जल्द शुरू किया जाएगा।चीफ़ मिनिस्टर चंद्रशेखर राव ने आज अपने मन्नत‌ को पूरा करने के लिए दर्ग़ा शरीफ को एक ईमानदार और सम्मानित उपस्थिति दी।

वहां चादर और फूल‌ पेश किए और 51 बकरों की नियाज़ का इंतेज़ाम किया। इस अवसर पर डिप्टी चीफ़ मिनिस्टर मुहम्मद महमूद अली ‘अध्यक्ष‌ राज्य वक्फ बोर्ड अल्हाज मोहम्मद सलीम’ विधायक बोधन आमिर शकील ‘विधान मुहम्मद फारूक हुसैन’ सांसद महबूबनगर जितीनद रेड्डी विधायक शादनगर अंजया यादव और कई अल्पसंख्यक नेताओं शरीफ के दरगाह शरीफ़ के स्वागत के लिए दरगाह शरीफ़ की यात्रा की गई चीफ़ मिनिस्टर चंद्रशेखर राव ने चादर की क्षति अपने सर पर उठाकर दरगाह‌ शरीफ के आश्रय में सम्मान के साथ प्रवेश किया।

मज़ार पर चादर और फूल‌ पेश किया गया था और फ़ातिहा-ख़्वानी की गई । मौलाना हाफ़िज़ मुहम्मद सईद उद्दीन खुतुब मस्जिद दरगाह ने ख़ुसूसी दुआ की। राज्य में समृद्धि और विकास के अलावा, चीफ़ मिनिस्टर के स्वास्थ्य के लिए भी यह दुआ की गई थी। बाद में मुख्यमंत्रियों ने ख़ुसूसी शामियाने में सहाफ़ीयों से बातचीत की।

उन्होंने कहा कि अलग राज्य के लिए संघर्ष के दौरान जब वह महबोबनगर सांसद थे उन्होंने दरगाह शरीफ पर हाज़िरी दी थी और मन्नत मानी थी कि अलग राज्य के गठन की प्रक्रिया में आता है और राज्य में टीआरएस को सत्ता मिलती है तो वे यहां 51 बकरों की नियाज़ करेंगे और आज यहां इसे पूरा करने के लिए हैं।

चीफ़ मिनिस्टर ने कहा कि सरकार बहुलक सिंचाई परियोजना के बारे में गंभीर है। पूरे क्षेत्र सिंचाई के लिए काम कर रहा है। उन्होंने कहा कि शिंगिन्ग के सभी ग्राम पंचायतों को 1.5 लाख रुपये और जंगलों के विकास के लिए जारी किया जाएगा। उन्होंने पालमोर सिंचाई प्रोजेक्ट के तहत एक लाख एकड़ भूमि को सिंचित करने और जिले कतोर को औद्योगिक हब बनाने की घोषणा की और कहा कि प्रस्तावित औद्योगिक परियोजना के तहत क्षेत्रीय स्तर पर अनगिनत उद्योग स्थापित किए जाएंगे।

 

TOPPOPULARRECENT