Tuesday , September 25 2018

दलित परिवार को अपने किशोर बेटियों के गैंग रेप वीडियो जो सर्फ़ेस हो रहे हैं, पता होना चाहिए

मेरठ: बुलंदशहर में शिकरपुर इलाके के एक गांव से एक 17 वर्षीय दलित लड़की को एक ही गांव के चार युवकों ने सामूहिक बलात्कार किया था। परिवार को इसके बारे में केवल दो हफ्ते बाद पता चल गया जब अभियुक्त ने सोशल मीडिया पर बलात्कार का एक वीडियो बनाया था। लड़की ने दावा किया है कि आरोपी ने अपराध के बारे में नहीं बताने की धमकी दी थी। आईपीसी की धारा 376 (डी) और अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति अधिनियम, पीओसीएसओ अधिनियम और आईटी अधिनियम के संबंधित वर्गों के तहत गिरोह-बलात्कार का मामला शिकारपुर पुलिस थाने में दर्ज किया गया है।

अपनी परेशानियों के बारे में बताते हुए, दसवीं कक्षा के छात्र किशोर लड़की ने कहा कि चार युवकों ने उस पर सामूहिक दुष्कर्म किया था और इस घटना को फिल्माया था और अगर उसने किसी को इसके बारे में बताया तो उसे गंभीर दुष्परिणामों की धमकी दी। बाद में उन्होंने वीडियो क्लिप को परिचालित किया।

स्थानीय निवासियों के अनुसार, जीवित रहने वाली मां, चार बच्चों के साथ एक विधवा को इस अपराध के बारे में पता चला, उसके एक परिचितों ने वीडियो के बारे में उसे बताया। बाद में उन्होंने पुलिस से संपर्क किया, जिन्होंने शनिवार को चार अभियुक्तों के खिलाफ मामला दर्ज किया।

पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण क्षेत्रों) प्रवीण कुमार तिवारी ने कहा है की हम सभी चार अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया है, जिन्हें रॉबिन कुमार, गौरव कुमार, लोकेश और गौरव के रूप में पहचाना गया है। उनके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की 376 (डी) और एससी / एसटी अधिनियम, पीओसीएसओ अधिनियम और आईटी अधिनियम के संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है,

इस महीने के शुरू में एक और भयावह मामला में, जिसने राज्य भर में कोहराम हुआ। जिले के चंदपुर गांव की एक किशोर लड़की का अपहरण कर लिया गया था, 2 जनवरी को ग्रेटर नोएडा में नहर में उसका बलात्कार हुआ था। तीन अभियुक्त बाद में गिरफ्तार किए गए जो पुलिस को कबूलनामा में कहा कि वे लड़की के साथ “मज़े करना” चाहते थे।

किशोर लड़कियों के खिलाफ अपराध के मामलों में तेजी पर राज्य सरकार ने हाल ही में अतिरिक्त महानिदेशक (अपराध) चंद्र प्रकाश के तहत एक नोडल समिति का गठन किया है जिसमें महिलाओं के सुरक्षा से संबंधित ग्रामीण इलाकों में पुलिस के विभिन्न पहलुओं को फिर से आना है।

TOPPOPULARRECENT