Saturday , May 26 2018

दलित युवक के इस्लाम कबूल करने पर मचा बवाल, बजरंग दल के लोगों ने दाढ़ी मुड़वा कर फिर हिन्दू बनाया!

शादी के लिए यूपी के शामली में मुस्लिम बने एक दलित युवक का ‘घर वापसी’ का मामला सामने आया है। दलित युवक के धर्म परिवर्तन की सूचना पर हिंदू संगठनों में हड़कंप मच गया। बजरंग दल और हिंदू संगठन के लोगों ने दलित युवक के घर पहुंचकर युवक को दोबारा हिंदू धर्म अपनाने को कहा।

मामला यूपी के शामली के सदर कोतवाली के मोहल्ले विश्वकर्मा नगर का है, जहां रहने वाले दलित समाज के एक युवक ने मुस्लिम युवती से शादी करने के लिए एक मौलवी के कहने पर मुस्लिम धर्म अपना लिया था।

आरोप है कि मौलवी ने मुजफ्फरनगर कोर्ट में ले जाकर मुस्लिम धर्म में उसका पंजीकरण करवा दिया था। दलित युवक के धर्म परिवर्तन की सूचना पर हिंदू संगठनों में आक्रोश फैल गया।

इस पर बजरंग दल और हिंदू संगठन के सदस्य दलित युवक के घर पहुंचकर उसे दोबारा हिंदू धर्म अपनाने को कहा तो युवक ने उनकी बात मानने से इनकार कर दिया।

वहीं ये भी कहा जा रहा है कि बजरंग दल के लोगों ने हिंदू समाज के बारे में उसे विस्तार से बताया जिस पर दलित युवक ने दोबारा हिंदू धर्म स्वीकार किया। इसके बाद युवक ने दाढ़ी मुड़वाकर और तिलक लगाकर हिंदू धर्म स्वीकारा।

मुस्लिम धर्म अपनाने वाला युवक पवन ने बताया, ‘मैं पहले हिंदू था लेकिन शादी के झांसे में आकर बहक गया था। अब अपने ही धर्म में वापस आना चाहता हूं।’

बजरंग दल के जिला सहसंयोजक मंत्री सन्नी शर्मा का कहना है कि दलित युवक को विशेष समुदाय के लोगों ने शादी और रोजगार का झांसा देकर अपने धर्म से जोड़ने का प्रयास किया है। उन्होंने कहा, ‘हिंदू समाज के युवाओं को बहला-फुसलाकर उन लोगों को अपने धर्म से जोड़ने का प्रयास करे, यह हम बिल्कुल नही होने देंगे।

हमने उसे प्यार से समझाया है और अब हिंदू धर्म में ही रहने की बात कर रहा है। हम उसको मंदिर में ले जाकर शुद्धिकरण करवाएंगे।’

साभार- NBT

TOPPOPULARRECENT