Saturday , November 18 2017
Home / Khaas Khabar / दलित लड़की का बे रहमी से क़तल, खेत में बरहना हालत में मिली लाश

दलित लड़की का बे रहमी से क़तल, खेत में बरहना हालत में मिली लाश

लखनऊ : यूपी के हाथरस में चंदपा थाना इलाक़े के एक गांव में एक दलित लड़की की गला काट कर बे रहमी से क़तल कर दिया गया। घर से 300 मीटर दूर आलू के खेत में किशोरी का शव निर्वस्त्र अवस्था में मिला। किशोरी के पिता ने पड़ोसी युवक पर हत्या करने का आरोप लगाया है।

पुलिस ने मुजिरम शख्स के खिलाफ क़तल का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। एसपी का कहना है कि लड़की के साथ रेप हुआ है या नहीं, यह पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चल सकेगा।

पिछले साल इंटर पास कर चुकी तालिबा के पिता ने पुलिस को बताया कि सुबह करीब तीन बजे उनकी मां की आंख खुली तो उन्होंने लड़की को चारपाई पर नहीं पाया। इसके बाद घर वालों ने लड़की की तलाश शुरू कर दी।
देर तक खोजबीन के बाद उसका कहीं पता नहीं चला। सुबह करीब साढ़े नौ बजे गांव की औरत शौच को आलू के खेत में गईं तो वहां एक लाश को देखकर उनके होश उड़ गए।

खबर पाकर गांव वाले जब खेत में पहुंचे तो लड़की का खून से लथपथ लाश मिला। उसके सभी कपड़े पैरों में पड़े थे। उसके गले को धारदार हथियार से काटा गया था। हथेली और अंगूठे पर भी काटे जाने के निशान थे।

क़ातिल ने गर्दन काटने के बाद कटी जल्द के अंदर लड़की की चुन्नी को घुसेड़ दिया था। पास में खून से सनी एक गोलनुमा लकड़ी पड़ी थी, जो शायद किसी फावड़े से निकाली गई थी। एक रुमाल भी था। इन दोनों को पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया।

लड़की के पिता का कहना है कि पड़ोसी शख़्स शीटू उनकी बेटी को परेशान करता रहा है। आगरा से ग्रेजुएशन की पढ़ाई कर रहा शीटू हाल ही में आगरा से आया था। हादसा के बाद से मुजरिम फरार है। गांव की खबर पर पुलिस मौके पर पहुंची और लाश को कब्जे में ले लिया।

औरतों का रोना धोना शुरू हो गया। एसपी डॉ. एस. चन्नप्पा, एएसपी अजय शंकर राय, सीओ प्रीति सिंह और थाना सदर एके सिंह ने भी मौके पर पहुंचकर जांच-पड़ताल की। बसपा नेता रामेश्वर नायब सदर, जिला पंचायत मेंबर बृज मोहन राही, साबिक़ जिला पंचायत सदर रामवती सिंह बघेल और उनके पति बनी सिंह बघेल ने मौके पर पहुंचकर शोकाकुल परिवार को तसल्ली दी और पुलिस मोहकमा से इल्ज़ामों के ;खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की।

TOPPOPULARRECENT