Saturday , November 18 2017
Home / Hyderabad News / दलित स्कॉलर खुदकुशी : मुखालफत में डी. लिट अवार्ड वापस करूंगा :अशोक वाजपेयी

दलित स्कॉलर खुदकुशी : मुखालफत में डी. लिट अवार्ड वापस करूंगा :अशोक वाजपेयी

images

हैदराबाद में दलित छात्र रोहित वेमुला की खुदकुशी पर मुखालफत में मशहूर कवि और ललित कला अकादमी के चेयरमैन रह चुके अशोक वाजपेयी ने हैदराबाद यूनिवर्सिटी से दी गई डी. लिट की अवार्ड वापस करने का फैसला किया है।

अशोक वाजपेयी ने कहा कि मैं अपना अवार्ड वापस करके भारतीय लोगों और समाज को बड़े पैमाने पर मैसेज देना चाहता हूं। इससे पहले कांग्रेस नायब सदर राहुल गांधी, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, एमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी, जेडीयू ने इसे लेकर केंद्र सरकार पर करारा हमला बोला।

छात्र की खुदकुशी के बाद भड़के जबरदस्ती विरोध प्रदर्शनों के चलते कांग्रेस नायब सदर राहुल गांधी आज यूनिवर्सिटी पहुंचे और प्रदर्शनकारी छात्रों से मुलाकात की। राहुल, रोहित के घर वालों से भी मुलाकात की। वहीं सूबे से बाहर के कई परिसरों में छात्र हैदराबाद यूनिवर्सिटी के छात्रों के सपोर्ट में अपनी क्लास से बाहर आ गए।

आपको बता दें कि रोहित वेमुला को सियासी विवाद के बाद हैदराबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी से सस्पेंड कर दिया गया। रोहित ने अपने दोस्तों को बताया कि जबसे उसका स्टाइपेंड होल्ड पर डाला गया है, वह उन्हें एक छोटी पार्टी भी नहीं दे सकते हैं। कुछ ही घंटों बाद, वेमुला ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली।

TOPPOPULARRECENT