Friday , December 15 2017

दहशतगर्दों को पटना ले गयी एनआइए

नेशनल इंवेस्टीगेशन एजेंसी (एनआइए) की टीम मंगल को पटना धमाके के मामले से जुड़े दो दहशतगर्द सीठियो के रहने वाले इफ्तेखार अंसारी और कर्बला चौक के रहने वाले फिरोज असलम को अपने साथ लेकर पटना चली गयी। गिरफ्तारी के बाद दोनों को तीन दिनों

नेशनल इंवेस्टीगेशन एजेंसी (एनआइए) की टीम मंगल को पटना धमाके के मामले से जुड़े दो दहशतगर्द सीठियो के रहने वाले इफ्तेखार अंसारी और कर्बला चौक के रहने वाले फिरोज असलम को अपने साथ लेकर पटना चली गयी। गिरफ्तारी के बाद दोनों को तीन दिनों के लिए रिमांड पर लिया गया था।

इधर, एनआइए की दूसरी टीम मंगल को लोअर बाजार, डेली मार्केट, सीठियो और अपर बाजार पहुंची। टीम ने डेली मार्केट पहुंच कर तीन लोगों को नोटिस भेज कर पूछताछ के लिए बुलाया। जिन्हें पूछताछ के लिए बुलाया गया था, उनकी डेली मार्केट में दुकान है।

तीनों घड़ी, वायर और दीगर सामान बेचने का काम करते हैं। बताया जाता है कि तीनों ने एनआइए के पास जाने से इनकार कर दिया, जिसके बाद अफसरों ने एसएसपी से राब्ता किया। उसके बाद तीनों को समझा-बुझाकर एनआइए की टीम अपने साथ ले गयी। तीनों को हिरासत में लेकर एनआइए की टीम पूछताछ कर रही है।

तीनों से टीम के मेम्बर यह जानने की कोशिश कर रहे हैं कि दहशतगर्दों ने पटना और बोधगया धमाके के लिए बारूद, टाइमर, बम में लगनेवाली पिन और दीगर आलात कहां से खरीदे थे। दहशतगर्द को सामान मुहैया करानेवाले रांची के कौन लोग शामिल थे। बताया जाता है पूछताछ के बाद एनआइए के अफसर मंगल को कुछ मुकामात पर छापेमारी कर सकते हैं।

TOPPOPULARRECENT