Tuesday , May 22 2018

दहशतगर्द सादिक रिमांड पर, साले की तलाश में छापेमारी

रांची : दहशतगर्द तंजीम जमायती मुसलिम बांग्लादेश के दहशतगर्द तारिकुल उर्फ सादिक उर्फ सुमन को नेशनल इंवेस्टीगेशन एजेंसी (एनआइए) ने बुध को रांची के स्पेशल कोर्ट में पेश किया। इसके बाद उसे ट्रांजिट रिमांड पर कोलकाता ले जाया गया़। वर्दमान ब्लास्ट मामले में एनआइए को सादिक के साले रेहान मुसला की भी तलाश है।

सादिक से हुई पूछताछ की बुनियाद पर एनआइए और झारखंड पुलिस की टीम ने उसके साले की तलाश में साहेबगंज के बरहेट संथाली वाकेय नवगछिया में छापेमारी की। हालांकि वह नहीं मिला़ घर पर ताला लगा था़। टीम ने सीओ निर्मल सोरेन व दीगर अफसरों की मौजूदगी पर घर का ताला तोड़ा। घर से लैपटॉप चार्जर, कार्ड रीडर, मॉडम, मोबाइल चार्जर और हिंदी व उर्दू में लिखे कागजात मिले हैं। जब्त सामानों की जांच की जा रही है। पुलिस हेड क्वार्टर के तर्जुमान एडीजी एसएन प्रधान ने बताया : रेहान मुसला भी वर्दमान ब्लास्ट में नामजद है।

पूछताछ में सादिक ने झारखंड एटीएस और एनआइए के अफसरों को बताया है कि उसे साहेबगंज से दूर रहने की हिदायत दिया गया था। एनआइए और बंगाल पुलिस की टीम साहेबगंज, पाकुड़ व मुर्शिदाबाद में उसकी तलाश कर रही थी, इसलिए वह साहेबगंज में नहीं रहता था। अब तक हुई पूछताछ में इस बात का पता नहीं चल पाया है कि सादिक का रामगढ़ जिले के किसी सख्श से कोई ताल्लुक है या नहीं।

 

TOPPOPULARRECENT