Tuesday , December 12 2017

दहशतगर्द “White Widow” को मारने वाले को 10 लाख डॉलर का ईनाम!

ब्रिटेन की एक दहशतगर्द खातून को यूक्रेन में एक रूसी स्नाइपर ने मार गिराया गया है। रूसी एजेंसी ने दावा किया है कि मारी गई दहशतगर्द हाल ही में आईएसआईएस से जुडी व्हाइट विडो नाम से मशहूर समांथा ल्यूथवेट है। एजेंसी ने रिपोर्ट में यह भ

ब्रिटेन की एक दहशतगर्द खातून को यूक्रेन में एक रूसी स्नाइपर ने मार गिराया गया है। रूसी एजेंसी ने दावा किया है कि मारी गई दहशतगर्द हाल ही में आईएसआईएस से जुडी व्हाइट विडो नाम से मशहूर समांथा ल्यूथवेट है। एजेंसी ने रिपोर्ट में यह भी बताया गया कि जिस स्नाइपर ने व्हाइट विडो को मार गिराया उसे रूसी सरकार ने दस लाख डॉलर देने का ऐलान किया है।

हालांकि अभी इस पूरे मामले की तस्दीक नहीं हुई है। व्हाइट विडो के नाम से मशहूर समांथा का नाम नैरोबी में खूनी खेल खेलने वाले दहशतगर्दो में शामिल था।

समांथा 7/7 के हमलावर जर्मेन लिंडसे की बेवा थी। लिंडसे ने 2005 में लंदन के ट्यूब में खुदकश हमले को अंजाम दिया था। रिपोर्ट के मुताबिक, इसके बाद से ही वह अंडरग्राउंड हो गई। फिर 2011 में पता चला कि वह केन्या के मोम्बासा में रह रही है। इस दौरान वह सोमालिया की दहशतगर्द तंज़ीम अल-शबाब से जुडी और व्हाइट विडो नाम से मशहूर हो गई।

2013 में नैरोबी के मॉल में खूनी खेल के पीछे समांथा का ही हाथ था। दो माह पहले ही उसने आईएसआईएस का दामन थामा था। रिपोर्ट की मुताबिक, वह सीरिया में ख्वातीन खुदकश हमलावर दस्ते को तरबियत ( ट्रेनिंग) देने का काम कर रही थी।

TOPPOPULARRECENT