Thursday , December 14 2017

दहेज के लिए बहू की हत्या कर चोरी-चुपके जलाने की थी तैयारी, गिरफ्तार

बोकारो : दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर शौहर और ससुराल वालों ने प्रतिमा देवी की गला दबा कर कत्ल कर दी. इसके बाद लाश को लेकर चोरी-चुपके अंतिम संस्कार करने जा रहे थे. इसकी इत्तिला मिलने पर बीएस सिटी थानेदार मदन मोहन प्रसाद सिन्हा ने लाश को उसके आवास के नज़दिक से बुध को एक एंबुलेंस से बरामद किया. पुलिस ने छापामारी कर प्रतिमा के शौहर सेक्टर एक बी, आवास संख्या 464 निवासी राजू कुमार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

प्रतिमा बिहार के जिला रोहतास, थाना दावथ, ग्राम उसरी निवासी ईश्वर चंद्र की पुत्री थी. घटना की सूचना पाकर मृतका की मां व दो भाई बोकारो पहुंचे. भाई अरविंद कुमार ने बीएस सिटी थाना में दहेज हत्या का मामला दर्ज कराया है. इसमें राजू कुमार, राजू के पिता दशरथ सिंह के अलावा पिंटू कुमार व मंजू को अभियुक्त बनाया गया है. अरविंद के अनुसार, प्रतिमा की शादी लगभग छह वर्ष पूर्व राजू के साथ हुई थी. दोनों की दो संतान भी है. शादी के बाद ससुराल वाले दहेज के लिए उसे प्रताड़ित करते थे. बीच में मांग भी पूरी की, लेकिन प्रताड़ना का दौर कम नहीं हुआ.

प्रताड़ना का मामला महिला थाना और पंचायत में भी गया, लेकिन ससुराल पक्ष के लोगों में कोई सुधार नहीं हुआ. भाई ने बताया है कि एक युवती से उसके बहनोई का अवैध संबंध है. मंगलवार को राजू ने फोन कर बताया था कि प्रतिमा गिर कर जख्मी हो गयी है. यह सुन कर वह लोग बोकारो आये तो यहां प्रतिमा का शव एंबुलेंस में पड़ा हुआ था. उसके गले में निशान था. ससुराल पक्ष के सभी सदस्य फरार थे. अरविंद ने ही इस बात की सूचना पुलिस को दी.

TOPPOPULARRECENT