दाऊद इब्राहिम आठ साल पहले भारत आकर करना चाहता था सरेंडर- इक़बाल कासकर

दाऊद इब्राहिम आठ साल पहले भारत आकर करना चाहता था सरेंडर- इक़बाल कासकर

मोस्ट वांटेड अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के भाई इक़बाल कासकर ने दाऊद को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है। इक़बाल कासकर ने एक निजी समाचार चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा कि दाऊद इब्राहिम इस वक़्त पाकिस्तान में हैं।

इक़बाल का कहना है कि, दाऊद से उसकी अंतिम बार बात आठ साल पहले हुयी थी। इक़बाल का यह कहना भी है कि दाऊद आठ साल पहले भारत आकर सरेंडर करना चाहता था पर सरकार ने उसकी सरेंडर शर्तों को ख़ारिज कर दिया।

जानकारी के मुताबिक दाऊद इब्राहिम भारत आने के लिए तैयार था और सरेंडर भी करना चाहता था जिसके लिए उसने सरकार से कुछ अपनी शर्तें रखीं थीं। अपनी शर्तों को लेकर उसने मुंबई के कमिश्नर से भी बात करने की कोशिश की थी पर बात नहीं बन पाई।

दाऊद की पहली शर्त थी कि पुलिस उसका एनकाउंटर नहीं करेगी, दूसरी शर्त यह थी कि उस पर सिर्फ मुंबई ब्लास्ट केस का ही ट्रायल हो और दाऊद की तीसरी शर्त यह थी कि उसे ऑर्थर रोड जेल में रखा जाये पर सरकार ने उसकी किसी भी शर्त को मानने से इंकार कर दिया। वो भारत का सबसे बड़ा गुनहगार है उसे किसी भी हालत में वीवीआईपी सुविधा नहीं दी जाएगी।

आपको बता दें कि , 1993 में हुए आतंकी हमले में दाऊद इब्राहिम का ही हाथ था इसके अलावा 2008 में मुंबई में हुए आतंकी हमले में भी उसका हाथ माना जाता है।

दाऊद के कई बड़े आतंकी संगठनो से संबंध थे, यहाँ तक कि वह मुंबई से बैठे हुए दुनिया के किसी भी कोने में बम धमाके करा सकता था।

Top Stories