Saturday , December 16 2017

”दाऊद पाकिस्तान में था!’

पाकिस्तान ने अब ये माना है कि हिन्दुस्तान मोस्‍ट वांटेड दहशतगर्दों की फेहरिस्त सब से ऊपर गैंगेस्टर दाऊद इब्राहिम पाकिस्तान में था।

पाकिस्तान ने अब ये माना है कि हिन्दुस्तान मोस्‍ट वांटेड दहशतगर्दों की फेहरिस्त सब से ऊपर गैंगेस्टर दाऊद इब्राहिम पाकिस्तान में था।

दाऊद इब्राहिम की मौजूदगी को पहली बार पाकिस्तान ने कबूल किया, लेकिन साथ ही कहा कि उसे मुल्क से निकाल दिया गया है। वह संयुक्त अरब अमीरात (दुबई) में हो सकता है।

पाकिस्तान के वज़ेरे आज़म नवाज शरीफ के खास सफीर शहरयार खान ने हिन्दुस्तान से बेहतर ताल्लुक़ात के बारे में पूछे जाने पर कहा कि दाऊद को मुल्क से निकाल दिया गया है, अगर वो पाकिस्तान में है तो उसे ढूंढ कर गिरफ्तार कर लिया जाएगा. हम इस तरह के गैंगेस्टरों को अपने देश से गतिविधियां चलाने नहीं दे सकते।

लन्दन में हिन्दुस्तानी सहाफियों की जनिब से मुनक़िद एक किताबा की रस्मे इजरा से पहले शहरयार खान ने मीडिया से बात करते हुए जोर देकर कहा कि अगर दाऊद पाकिस्तान में होता तो उसे अब तक गिरफ्तार कर लिया गया होता।

पलट गए शहरयार खान
इसी बीच शहरयार खान अपने बयान से पलट गए हैं। उन्होंने कहा है कि दाऊद इब्राहिम की लोकेशन के बारे में उन्हें कभी कोई जानकारी नहीं थी।

लेकिन इंटेलीजेंस ब्यूरो (आईबी) के ज़राये के दावे के मुताबिक, दाऊद अब भी पाकिस्तान में ही है. शनिचर‌ को एक पाकिस्तानी न्यूज चैनल से बातचीत में शहरयार ने कहा, ‘फारन सचिव रहते हुए, उससे पहले या बाद में, मैं कभी भी नहीं जानता था कि दाऊद इब्राहिम कहां रहता है. मैं सिर्फ उसका जिक्र कर रहा था जो पाकिस्तानी मीडिया ने कहा. यह मेरी कही बात नहीं है और न ही मुझे इस बारे में कोई जानकारी है.’

TOPPOPULARRECENT