Friday , November 24 2017
Home / India / दाऊद पाकिस्तान में ही छिपा है,  भारत अपने इस रुख पर कायम

दाऊद पाकिस्तान में ही छिपा है,  भारत अपने इस रुख पर कायम

पाकिस्तान के इंकार के बावजूद भारत अपने इस रुख पर कायम है कि दाऊद इब्राहिम पाकिस्तान में ही छिपा है। उसके सभी पते ठिकानों की पूरी जानकारी भारत को है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने कहा कि भारत ने वक्त बा वक्त पाकिस्तान को इस बात की जानकारी दी है कि दाऊद पाकिस्तान में ही रह रहा है। उसके सभी पतों के बारे में भी जानकारी पाकिस्तान को दी गई है।

दाऊद को लेकर भारत में किसी तरह का भ्रम नहीं है। स्वरूप ने कहा कि दाऊद संयुक्त राष्ट्र की तरफ से घोषित आंतकियों की लिस्ट में शामिल है। भारत सरकार ने उसे भगोड़ा घोषित कर रखा है। भारत के रुख में कोई बदलाव नहीं आया है। प्रवक्ता एक सवाल का जवाब दे रहे थे।

गौरतलब है कि भारत की मांग को पाकिस्तान यह कहकर नकारता रहा है कि दाऊद उसके मुल्क में नहीं है। दाऊद की जायदार को लेकर भी भारत ने पाकिस्तान समेत तमाम दिगर मुल्कों को जानकारी दी है। लेकिन पाकिस्तान ने कभी भी भारत का इस मामले में मदद नहीं किया। दाऊद को पाक एजेंसियों की पूरी मदद मिलती रही है।

एक दिगर सवाल के जवाब में विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने पाकिस्तान की परमाणु पॉलिसी को लेकर भी भारत की फीक्र जाहिर की। प्रवक्ता ने कहा कि पाकिस्तान की मौजूदा परमाणु पॉलिसी से भारत ही नहीं पूरी दुनिया में फिक्र में है।

जराए ने कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच बातचीत व तल्लुकात को सामान्य बनाने की कोशिश के बावजूद आतंकवाद और कुछ दिगर जटिल मुद्दों पर भारत की चिंता कम नहीं हुई है। भारत परस्पर बातचीत के अलावा दिगर फोरमों पर इस चिंता को जाहिर करता रहता है। जराए के मुताबिक भारत पाकिस्तान के बीच हर सतर की बातचीत में अहम मुद्दा आतंकवाद बना हुआ है।

TOPPOPULARRECENT