Wednesday , January 24 2018

दाढी बढाई तो दहशतगर्द बताकर नौकरी से निकाला

न्यूयॉर्क: अमेरिका में एक मुस्लिम नौजवान को बेड बाथ ऐंड बिऑन्ड कंपनी ने सिर्फ इसलिए नौकरी से निकाल दिया, क्योंकि उसने दाढी बढा रखी थी। इस नौजवान का दावा है कि कंपनी के मुलाज़िम उसे दाढी बढने की वजह से दहशतगर्द कहने लगे थे। इस मामले में मुतास्सिर जोसे अलसांतारा ने कंपनी के खिलाफ थाने में केस दर्ज करवाया है।

इंडिपेंडेंट के मुताबिक इस् नौजवान ने बताया कि जब मुझे दहशतगर्द कहकर पुकारा गया तो वह मेरी हर चीज पर सवाल खडे करने जैसा था। मेरे मजहब, मेरे अक़ीदा और खुद मुझ पर सवाल खडे करना जैसा था यह सब।

नौजवान ने कहा कि उन लोगों पर मैंने भरोसा किया था। उनके साथ मैंने अच्छे रिश्ते बनाने की कोशिश की थी, लेकिन उन लोगों ने मेरी पीठ में छुरा घौंपने जैसा काम किया। इससे मैं काफी मायूस हूं।

अलसंतारा ने अक्टूबर 2012 में न्यूयॉर्क में कंपनी में काम करना शुरू किया था। अपनी सास को गले और मुंह के कैंसर से जूझते हुए देखने वाले अलसंतारा ने उनके कैंसर से उबरने के बाद इस्लाम अपना लिया था। इसके बाद उसने दाढी बढा ली थी और फिर कंपनी में काफी ज़लील होना पडा और दहशतगर्द बताकर नौकरी से निकाल दिया। वहीं, कंपनी ने सफाई देते हुए कहा कि हम किसी के साथ हराशानी और गैर कानूनी सुलूक और इम्तियाज़ी सुलूक के खिलाफ हैं।

TOPPOPULARRECENT