Friday , November 24 2017
Home / Featured News / दादरी: अख़लाक़ के गाँव बिसाहड़ा मे नहीं मनाई जायेगी होली !

दादरी: अख़लाक़ के गाँव बिसाहड़ा मे नहीं मनाई जायेगी होली !

beef-ban_-dadri
दादरी । गौमांस के संदेह में भीड़ द्वारा पीटने से मृत हुए अख़लाक़ के गाँव बिसाहड़ा में होली नहीं मनाई जायेगी । अख़लाक़ की हत्या के बाद गांव में व्याप्त तनाव के समय में राजनीतिक रोटी सेंकने वाले जनप्रतिनिधियों के खिलाफ ग्रामीणों का गुस्सा भड़क उठा है। उत्तर प्रदेश सरकार के खिलाफ एक तरफा कार्रवाई का आरोप लगा कर ग्रामीणों ने शिव मंदिर परिसर में बुधवार से धरना शुरू कर दिया।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

ग्रामीणों ने प्रदेश सरकार का विरोध जताते हुए इस वर्ष गांव में होली मनाने का विरोध किया है। गांव की दुकानों में बिकने वाले रंग व गुलाल को भी ग्रामीणों ने जब्त कर लिया है। ग्रामीणों ने बुधवार को शिव मंदिर परिसर में महापंचायत आयोजित कर न्याय मिलने तक धरना जारी रखने की घोषणा की है।

ग्रामीणों के इस घोषणा के बाद पुलिस व प्रशासन की नींद उड़ गई है। ग्रामीणों ने सुबह नौ बजे से शाम पांच बजे तक रोजाना मंदिर पर धरना देने का फैसला किया है। होली के बाद गांव में साठा पंचायत आयोजन को लेकर रणनीति तैयार किया जाएगा।

ग्रामीणों ने बताया कि जब तक इस मामले में गिरफ्तार किए गए युवकों और उसके परिजन को इंसाफ नहीं मिल जाता गांव के लोग विभिन्न सरकारी योजनाओं का विरोध करेंगे। ज्ञात हो कि इस पंचायत के आयोजन के लिए गांव की महिलाओं ने होली न खेलने के लिए व्यापक रूप से जनसंपर्क किया था।

ग्रामीणों ने प्रदेश सरकार व जिला प्रशासन को चेतावनी दी है कि गांव के लोग छह माह से संयम बरत रहे हैं। प्रदेश सरकार निरंतर गांव के लोगों की उपेक्षा कर रही है।

lokbharat

TOPPOPULARRECENT