Friday , November 24 2017
Home / Bihar/Jharkhand / दादरी कांड से भी भयानक है बालूमाथ की घटना : बाबूलाल

दादरी कांड से भी भयानक है बालूमाथ की घटना : बाबूलाल

जमशेदपुर : बाबूलाल मरांडी ने बालूमाथ में दो मुस्लिम कारोबारियों की क़त्ल की घटना को दादरी कांड से भयानक बताया. निजी प्रोग्राम में हिस्सा लेने जमशेदपुर आये मिस्टर मरांडी ने सहाफियों से कहा कि बालूमाथ में दो मुस्लिम कारोबारियों की पीट-पीट कर क़त्ल कर दी गयी़ बाद में उसे पेड़ में लटका दिया गया.

मिस्टर मरांडी ने कहा कि जानवरों को हाट बाजार से लाना-ले जाना अपराध या बैन नहीं है, फिर भी इस तरह की वाकिया को अंजाम दिया गया़ दूसरी तरफ वाकिया का मुखालिफत करनेवालों पर ही पुलिस ने केस कर दिया. मिस्टर मरांडी ने कहा कि जब से मुल्क अौर रियासत में भाजपा की सरकार बनी है, तब से कानून निजाम की हालत बिगड़ गयी है. पूरे रियासत में जुर्म के साथ-साथ फिरका वाराना तनाव की वाकिया बढ़ रही है़ झाविमो इसकी मज्मत करता है. मिस्टर मरांडी ने मुजरिमों को जल्द गिरफ्तार कर कड़ी सजा देने की मांग की है. ऐसा नहीं करने पर सड़क पर उतर कर तहरीक करने की वार्निंग दी.

आज सुखदेव भगत कियादत में मुतासिर परिवारों से मिलेगी कांग्रेस की टीम : झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता राजेश ठाकुर ने लातेहार के बालूमाथ की घटना को दुखद बताया है. उन्होंने कहा कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुखदेव भगत के नेतृत्व में वरिष्ठ नेताओं की टीम पीड़ित परिवारों से मिलने जायेगी. श्री ठाकुर ने कहा कि पिछले एक साल में झारखंड के कई हिस्सों में सांप्रदायिक तनाव के मामलों में अप्रत्याशित बढ़ोतरी हुई है,जो यह दर्शाता है कि राज्य में किस प्रकार असहिष्णुता बढ़ी है. राज्य में उपद्रवियों का मनोबल बढ़ा है.

माकपा ने की बालूमाथ की घटना की मज्मत : माकपा ने बालूमाथ में अल्पसंख्यक समुदाय के दो युवकों की हत्या की निंदा की है. माकपा के राज्य सचिव गोपीकांत बख्शी ने कहा है कि मृतक युवा पशु व्यापारी थे. भैंसों को लेकर हाट जा रहे थे. रास्ते में पीट-पीट इनकी हत्या कर दी गयी़ उन्होंने सरकार से दोषी लोगों पर कार्रवाई करने व अल्पसंख्यकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने की मांग की़

TOPPOPULARRECENT