दाभोलकर हत्याकांड में CBI ने हिंदूवादी संगठन सनातन संस्था के 2 लोगों को गिरफ्तार किया, वकील भी शामिल

दाभोलकर हत्याकांड में CBI ने हिंदूवादी संगठन सनातन संस्था के 2 लोगों को गिरफ्तार किया, वकील भी शामिल

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने सामाजिक कार्यकर्ता नरेंद्र दाभोलकर हत्याकांड मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है. सनातन संस्था से जुड़े संजीव पुनालेकर और विक्रम भावे की गिरफ्तारी शनिवार को मुंबई से हुई. इन्हें रविवार को पुणे की स्थानीय अदालत में पेश किया जाएगा.

गिरफ्त में आए संजीव पुनालेकर सनातन संस्था के वकील हैं. विक्रम भाव को संजीव का सहयोगी बताया जाता है. इस दोनों पर हत्या की साजिश में शामिल होने का आरोप लगाया गया है. मालूम हो कि सामाजिक कार्यकर्ता नरेंद्र दाभोलकर की साल 2013 में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी.

पहले भी हुई हैं 2 गिरफ्तारियां
दाभोलकर हत्याकांड में सीबीआई प्रकाशराव अंदुरे और हिंदू जनजागृति समिति के सदस्य वीरेंद्र तावड़े को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है. माना जा रहा है कि संजीव और विक्रम की गिरफ्तारी इन्हीं दोनों के खुलासे के बाद हुई है.

अंधविश्वास के खिलाफ करते थे जागरूक
बता दें कि नरेंद्र अच्युत दाभोलकर पेशे से डॉक्टर थे. उन्होंने अंधविश्वास के खिलाफ समाज को जागरूक करने लिए काफी काम किया था. उन्होंने 1989 में महाराष्ट्र अंधविश्वास निर्मूलन समिति भी बनाई थी जिसके वो अध्यक्ष थे. 20 अगस्त 2013 को पुणे में मॉर्निंग वॉक पर निकले दाभोलकर की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी.

Top Stories