Wednesday , December 13 2017

दारुल हुकूमत में बनेंगे मसनुई अज़ा

पटना 28 मई : सरकारी स्कूलों में पढ़नेवाले गैर फआल (Disabled) बच्चों के लिए मसनुई अज़ा की तामीर अब पटना में होगा। अदालतगंज के मिडिल स्कूल में तामीर सेंटर का इफ्तेताह पीर के दिन तालीम महकमा के प्रिंसिपल सेक्रेटरी अमरजीत सिन्हा ने किया। यहा

पटना 28 मई : सरकारी स्कूलों में पढ़नेवाले गैर फआल (Disabled) बच्चों के लिए मसनुई अज़ा की तामीर अब पटना में होगा। अदालतगंज के मिडिल स्कूल में तामीर सेंटर का इफ्तेताह पीर के दिन तालीम महकमा के प्रिंसिपल सेक्रेटरी अमरजीत सिन्हा ने किया। यहां पर फिजियोथेरेपी की भी इंतेज़ाम है।

एफ्तेताह के साथ-साथ हाथ और पैर से गैर फआल 23 बच्चों को मसनुई अज़ा और 28 को समइ आलात फराहम किये गये। बिहार तालीम प्रोजेक्ट की तरफ से ये सेंटर कायम की गयी है।

“सर्व शिक्षा अभियान” के तहत मुल्क का यह पहला मसनुई अज़ा तामीर सेंटर है। महाना 30 मसनुई अज़ा यहां पर बनेंगे, जो मुफ्त फराहम कराये जायेंगे। जिला सतह पर ताफ्सिश कर गैर-फआल बच्चों की सिनाख्त की जायेगी। इफ्तेताह के मौके पर बिहार तालीम प्रोजेक्ट के डायरेक्टर राहुल सिंह, महकमा के जॉइंट डायरेक्टर आरएस सिंह, अजीज साहा वगैरह ओहदेदार मौजूद थे।

TOPPOPULARRECENT