Monday , November 20 2017
Home / Assam / West Bengal / दार्जिलिंग: गोर्खा जनमुक्ति मोर्चा के दफ्तर पर छापा, भारी संख्या में हथियार बरामद

दार्जिलिंग: गोर्खा जनमुक्ति मोर्चा के दफ्तर पर छापा, भारी संख्या में हथियार बरामद

दार्जिलिंग। पुलिस ने आज गोरखा जनमुक्ति मोर्चा प्रमुख बिमल गुरूंग के कुछ परिसरों पर छापे मारे और कुछ कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया। घटनाक्रम के बाद जीजेएम ने दार्जिलिंग पहाड़ियों में अनिश्चितकालीन बंद का आह्वान किया है। पुलिस का कहना है कि दार्जिलिंग के सिंगमारी और पाटलेबास इलाकों में की गयी छापेमारी के दौरान तीर, तेजधार हथियार और विस्फोटक बरामद हुए हैं।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पहचान गोपनीय रखने की शर्त पर कहा, गुरूंग और जीजेएम के कुछ अन्य कार्यकर्ताओं के परिसरों पर छापेमारी की गयी। हमने पुष्ट सूचनाओं के आधार पर छापेमारी की। छापेमारी अभी चल रही है।

हमने जीजेएम के कुछ कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया है। हालांकि, पुलिस ने इससे इनकार किया है कि गुरूंग के आवास पर छापा मारा गया है।

जीजेएम के महसचिव रोशन गिरि ने कहा कि पुलिस छापेमारी से नाराज होकर जीजेएम ने पहाड़ी क्षेत्र में आज से अनिश्चितकालीन बंद का आह्वान किया है। गिरि ने कहा, राज्य सरकार चुन-चुन कर निशाना बनाने की राजनीति कर रही है।

पुलिस और राज्य सरकार हमें पहाड़ी क्षेत्र में अनिश्चितकालीन बंद बुलाने पर मजबूर कर रहे हैं। राज्य सरकार की क्रूरता के बारे में हम केन्द्र को सूचित करेंगे। हमने पहाड़ी में आज से अनिश्चितकालीन बंद का आह्वान किया है।

TOPPOPULARRECENT