Saturday , November 18 2017
Home / Assam / West Bengal / दार्जिलिंग हिंसा: गोर्खा जनमुक्ति मोर्चा के मुखिया गुरुंग हत्या का मामला दर्ज

दार्जिलिंग हिंसा: गोर्खा जनमुक्ति मोर्चा के मुखिया गुरुंग हत्या का मामला दर्ज

दार्जीलिंग। अलग गोरखालैंड राज्य की मांग को लेकर जारी आंदोलन के दौरान पहाड़ की स्थिति और भी बिगड़ गयी है। हालांकि यहां फिलहाल हिंसा की कोई नयी घटना तो नहीं हुई है, पर राजनीतिक गतिविधियां काफी तेजी से बढ़ रही हैं। यहां तक कि गोजमुमो सुप्रीमो बिमल गुरुंग के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया है। साथ ही जीटीए के अस्तित्व को भी ग्रहण लग गया है।

जीटीए में गोजमुमो के सभी सदस्यों ने इस्तीफा देने की घोषणा की है। गुरुवार को पहाड़ पर आठवें दिन भी गोजमुमो का बंद जारी रहा। कुछ दिनों पहले हिंसा के बाद पिछले दो-तीन दिनों से पहाड़ पर शांति बनी हुई है।

लेकिन सरकार और पुलिस के नये रुख से फिर से पहाड़ पर शांति भंग होने की आशंका है। गोजमुमो सुप्रीमो बिमल गुरुंग के खिलाफ पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज किया है।

यह जानकारी गोजमुमो समर्थित स्टडी फोरम के नेता पी अर्जुन ने दी है। गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले गोरखालैंड के लिए हिंसक आंदोलन के दौरान पुलिस फायरिंग में तीन गोजमुमो समर्थकों की मौत हो गयी थी।

इसी मामले को लेकर बिमल गुरुंग व गोजमुमो के कई शीर्ष नेताओं पर हत्या का मामला दर्ज किया गया है। पी अर्जुन ने कहा है कि पुलिस फायरिंग में गोजमुमो के ही तीन समर्थकों की मौत हो गयी और पुलिस ने उलटे मोरचा नेताओं के खिलाफ ही हत्या का मामला दर्ज कर लिया।

TOPPOPULARRECENT