Wednesday , September 19 2018

दार्जिलिंग हिंसा ‘ममता बनर्जी जिम्मेदार’ भाजपा का दावा

भोपाल: वरिष्ठ भाजपा नेता कैलाश विजय ोरघया ने आज कहा कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की संकीर्ण मानसिकता के कारण ही दार्जिलिंग में स्थिति बिगड़ रही है जहां गोरखा जनमुक्ति मोर्चा की ओर से अलग गोरखालैंड की मांग पर विरोध किया जा रहा है। उन्होंने महिलाओं की सुरक्षा को लेकर भाजपा महिला नेता रूपा गांगुली के बयान की बचाव की।

उन्होंने कहा कि रूपा गांगुली का संकेत पश्चिम बंगाल में लॉ एंड ऑर्डर की बदतर स्थिति की दिशा था। उन्होंने कहा कि हालांकि भाजपा देश में छोटे राज्यों के गठन के पक्ष में है लेकिन गोरखालैंड मुद्दे पर पश्चिम बंगाल सरकार को फैसला करना चाहिए। विजय ोरघया पश्चिम बंगाल में पार्टी मामलों के कार्यवाहक हैं।

उन्होंने कहा कि भाजपा आमतौर पर‌ छोटे राज्यों का समर्थन करती है लेकिन राज्य सरकार को चाहिए कि वह बैठ गया और लोगों से इस संबंध में बात करेंगे ताकि इस पर कोई फैसला किया जा सके। उन्होंने कहा कि इस संबंध में कोई भी निर्णय करना राज्य का अधिकार है। अगर इस संबंध में कोई फैसला होता है और विधानसभा में संकल्प पारित किया जाता है तो इस पर केंद्र सरकार विचार कर सकती है।

उन्होंने कहा कि यह भौगोलिक समस्या है और राज्य सरकार को फैसला करना चाहिए। अगर कोई छोटी रियासत तशकील दी जाती है तो यह अच्छी बात है अन्यथा समस्या को हल किया जाना चाहिए।

TOPPOPULARRECENT