Wednesday , December 13 2017

दिनदहाड़े गोली मारकर आजसू लीडर का कत्ल, मुखालिफत में आज झारखंड बंद

आजसू पार्टी के रियासती जेनरल सेक्रेटरी तिलेश्वर साहू की कत्ल के मुखालिफत में आजसू और तेली समाज की तरफ से बुलाये गये बंद का असर सुबह से ही देखने को मिल रहा है। बांस लगाकर रांची-हजारीबाग रोड़ को जाम कर दिया गया है। रांची के कई इलाकों

आजसू पार्टी के रियासती जेनरल सेक्रेटरी तिलेश्वर साहू की कत्ल के मुखालिफत में आजसू और तेली समाज की तरफ से बुलाये गये बंद का असर सुबह से ही देखने को मिल रहा है। बांस लगाकर रांची-हजारीबाग रोड़ को जाम कर दिया गया है। रांची के कई इलाकों से भी बंद के असर की खबर मिल रही है।

इससे पहले कल तिलेश्वर साहू (48 साल) की पीएलएफआइ के उग्रवादियों ने गोली मार कर कत्ल कर दी। वाकिया सनीचर दिन के तकरीबन 2.10 बजे हजारीबाग जिले के बरही वाक़ेय उनके घर बरही हाउस के बाहर हुयी। वाकिया के वक़्त तिलेश्वर साहू तकरीबन चार हजार ख़वातीन और कारकुनान के दरमियान मौजूद थे। पीएलएफआइ के सरबराह दिनेश गोप ने बयान जारी कर वाकिया की जिम्मेवारी ली है।

पुलिस ने जाये हादसा से एक उग्रवादी को गिरफ्तार कर लिया है। वाकिया में 10 साल की बच्ची संगीता कुमारी (वालिद कैलाश भुइयां, ग्राम हरला) जख्मी हो गयी। तिलेश्वर साहू असल तौर से गुमला के कामडारा के रहनेवाले थे। उनके खानदान में दो बेटा, एक बेटी, बीवी और वालिदा हैं।

आज आजसू का झारखंड बंद

तिलेश्वर साहू की कत्ल के मुखालिफत में आजसू पार्टी ने इतवार को झारखंड बंद बुलाया है। पार्टी के मर्कज़ी तर्जुमान डॉ देवशरण भगत ने बताया : तिलेश्वर साहू की कत्ल इंतेजामिया की नाकामयाबी है। बंद के दौरान जरूरी खिदमत में रुकावट नहीं की जायेंगी। उन्होंने बताया : नौ मार्च को होनेवाली आजसू पार्लियामानी बोर्ड की बैठक मूअतिल कर दी गयी है।

TOPPOPULARRECENT