Sunday , December 17 2017

दिलीप कुमार 13 दिसंबर को पद्म विभूषण से नवाजे जाएंगे

मशहूर अदाकार दिलीप कुमार को 13 दिसंबर को मुल्क के दूसरे सबसे बड़ा शहरि एज़ाज़ पद्म विभूषण से नवाज़ा जाएगा। दिलीप जुमे के रोज 93वें साल के हो गए हैं। “द सब्सटांस एंड द शैडो” नाम से दिलीप की Autobiography लिख चुकी उनकी करीबी दोस्त उदय तारा नायर ने इसकी तस्दीक की है। उन्होंने बताया, “दिलीप कुमार को यहां 13 दिसंबर को उनके रिहायशगाह पर पद्म विभूषण से नवाज़ा जाएगा। उन्हें एज़ाज़ देने मरकज़ी वज़ीर ए दाखिला राजनाथ सिंह दिल्ली से यहां आएंगे।”

मुल्क की दारुल हुकूमत दिल्ली में इस साल अप्रैल में पद्म विभूषण एवार्ड की तकरीब मुनाकिद किया गया था, लेकिन दिलीप अपनी नासाज तबियत की वजह से इसमें शामिल नहीं हो पाए थे। उन्होंने चेन्नई के बाढ़ से मुतास्सिरों के तईन एकजुटता दिखाते हुए जुमे के रोज़ को अपनी सालगिरह न मनाने का फैसला लिया ।

उनकी शरीक ए हयात सायरा बानो ने बताया कि, “इस बार सिर्फ करीबी रिश्तेदारों और तीन दोस्तों संग रात में एक छोटे से डिनर का प्रोग्राम किया गया था । उनकी सालगिरह में इस बार महज छह से सात लोग रहे‍ ।” दिलीप कुमार को “आन”, “आग”, “देवदास”, “मधुमति”, “पैगाम”, “मुगल-ए-आजम”, “गंगा जमुना”, “लीडर” और “राम और श्याम” जैसी फिल्मों में उनके यादगार किरदार के लिए याद किया जाता है। उनकी पिछली फिल्म “किला” (1998) थी।

TOPPOPULARRECENT