दिल्ली- अब नारायणा की परफ्यूम फैक्ट्री में भीषण आग, दमकल की 25 गाड़ियां मौके पर मौजूद

दिल्ली- अब नारायणा की परफ्यूम फैक्ट्री में भीषण आग, दमकल की 25 गाड़ियां मौके पर मौजूद

लगातार तीसरे दिन दिल्ली में आग ने कहर ढा दिया है. आज दिल्ली के नारायणा में मशूहर गिफ्ट बनाने वाली कंपनी आर्चीज की परफ्यूम फैक्ट्री में भीषण आग लगी है. इस फैक्ट्री में परफ्यूम के अलावा दूसरे फ्लोर पर ग्रीटिंग कार्ड बनाने का काम भी होता है. आर्चीज की इस बिल्डिंग में कॉरपोरेट ऑफिस भी है. आग लगने की कॉल फायर विभाग को सुबह साढ़े सात बजे मिली, दमकल की 25 गाड़ियां आग बुझाने में लगी हैं. आग कैसे लगी अभी पता नहीं चल सका है.

 

जिस फैक्ट्री में आग लगी वो परफ्यूम की फैक्ट्री है. फिलहाल पूरा ध्यान इस बात पर है कि कोई फैक्ट्री के अंदर तो नहीं है. बता दें कि पुख्ता तौर पर अभी तक ये जानकारी नहीं मिल पाई है कि कोई शख्स के अंदर है या नहीं. दिल्ली में आज मौसम खराब है सुबह बारिश के बाद से लगातार हवा चल रही है. इसलिए आग लगातार भड़क रही है. इसके साथ ही आस पास की बिल्डिंगों तक आग ना पहुंचे.

 

मौके पर मौजूद एक चश्मदीद ने बताया कि आग सुबह करीब 6.15 बजे लगी. बता दें कि आर्चीज देश की मशहूर गिफ्ट बनाने वाली कंपनी है, आर्चीज कंपनी गिफ्ट देने वालों की पहली पसंद मानी जाती है. 1979 में अनिल मूलचंदानी ने कंपनी शुरू की थी.

कल पश्चिमपुरी में 300 झुग्गियां खाक हो गई थीं
बुधवार को दिल्ली के पश्चिमपुरी में भीषण आग लगी थी. इस आग में करीब तीन सौ झुग्गियां जलकर खाक हो गईं, वहीं करीब 400 लोग बेघर हो गए हैं. आग तकरीबन रात एक बजे लगी और देखते देखते करीब तीन सौ झुग्गियों तक फैल गई. आग पर समय रहते काबू पा लिया गयचा लेकिन इस घटना में एक महिला के घायल होने की खबर थी.

 

करोल बाग के होटल में लगी थी आग- 17 की मौत
मंगलवार को दिल्ली के करोल बाग इलाके में बने अर्पित पैलेस होटल में आग लगी थी. इस आग में 17 लोगों ने अपनी जान गंवाई. मुख्यमंत्री केजरीवाल ने घटना की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए हैं. इसके साथ ही मृतकों के परिवार वालों के लिए पांच लाख रुपये की सहायता का भी एलान किया गया है.

 

होटल अर्पित पैलेस के महाप्रबंधक और प्रबंधक को गिरफ्तार कर लिया है. डीसीपी (सेंट्रल) मंदीप सिंह रंधावा ने बताया कि होटल के जनरल मैनेजर और मैनेजर विकास को गैर इरादतन हत्या के आरोपों में गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने बताया कि घटना के बाद होटल मालिक शरदेंदू गोयल फरार है. रंधावा ने बताया कि मामले को क्राइम ब्रांच को ट्रांसफर कर दिया गया है.

Top Stories