दिल्ली इंतेख़ाबात कांग्रेस के लिए सबक़, नाशों की बेहुर्मती ग़ैर इंसानी हरकत : शाही इमाम

दिल्ली इंतेख़ाबात कांग्रेस के लिए सबक़, नाशों की बेहुर्मती ग़ैर इंसानी हरकत : शाही इमाम
शाही इमाम मस्जिद फ़तेहपुरी दिल्ली मुफ़्ती मुहम्मद मुकर्रम अहमद ने कहा कि म्यूनसिंपल कारपोरेशन दिल्ली के इंतेख़ाबात ने एक मर्तबा फिर हिंदूस्तान की सब से बड़ी क़ौमी पार्टी को मायूस कर दिया। पंजाब और उत्तर प्रदेश के बाद पै दर पै नाकाम

शाही इमाम मस्जिद फ़तेहपुरी दिल्ली मुफ़्ती मुहम्मद मुकर्रम अहमद ने कहा कि म्यूनसिंपल कारपोरेशन दिल्ली के इंतेख़ाबात ने एक मर्तबा फिर हिंदूस्तान की सब से बड़ी क़ौमी पार्टी को मायूस कर दिया। पंजाब और उत्तर प्रदेश के बाद पै दर पै नाकामियों की वजह से कांग्रेस पार्टी ज़रूर अपना जायज़ा ले रही होगी।

इस पार्टी को ये समझना चाहीए कि जब क़ौमी सतह की सब से बड़ी पार्टी एक छोटा सा म्यूनसिंपल कारपोरेशन इंतेख़ाब नहीं जीत सकी तो सब से बड़ा इंतेख़ाब कैसे जीतेगी। आम लोगों का तास्सुर ये है कि कांग्रेस ना तो अवाम की हमदर्दी रखती है और ना अक़ल्लीयतों के साथ इस का बरताव ठीक है। दोनों ही को इस ने मायूस कर दिया है।

अवाम तो बदउनवानी, रिश्वत, महंगाई वग़ैरा से परेशान हैं। क़ानून की बालादस्ती ख़तम होती जा रही है। जानों की कोई हिफ़ाज़त ही नहीं है। अक़ल्लीयत यानी मुस्लमान भी इससे नालां हैं चूँकि आज़ादी के बाद से मुसलमानों के मसाएल में इज़ाफ़ा तो हुआ है कमी नहीं आई।

अफ़सोस तो ये है कि कांग्रेस ने नरेंद्र मोदी को तो हीरो बना दिया लेकिन मुसलमानों को इंसाफ़ नहीं मिला। शाही इमाम साहब ने अमेरीकी फ़ौजीयों की ग़ैर इंसानी हरकतों की शदीद मुज़म्मत की है। उन्होंने कहा कि एक तरफ़ तो अमेरीका इंसानी हुक़ूक़ के नाम पर जंग करता है दूसरी तरफ़ क़ैदीयों पर उसे इंसानियत सोज़ मज़ालिम ढाए जाते हैं।

जिन्हें देख कर इंसानियत को शर्म आ जाए। अफ़्ग़ानिस्तान में मुठ भेड़ में मारे गए। अफ़्ग़ान नाशों के साथ अमेरीकी फ़ौजीयों की फ़ोटो खिचवाना और नाशों की बेहुर्मती करना और उन के आज़ा को फ़ोटो खींचे वक़्त ज़िल्लत के साथ दिखाना बहुत अफ़सोसनाक है।

Top Stories