Saturday , November 18 2017
Home / Delhi News / दिल्ली-एनसीआर में लालू प्रसाद के परिवार से जुड़ी संपत्तियों को आयकर विभाग ने कुर्क करने का आदेश दिया

दिल्ली-एनसीआर में लालू प्रसाद के परिवार से जुड़ी संपत्तियों को आयकर विभाग ने कुर्क करने का आदेश दिया

नई दिल्ली। राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव और उनके परिवार की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही हैं। आयकर विभाग ने अब दिल्ली में स्थित उनकी कथित ‘बेनामी संपत्तियां’ कुर्क करने का आदेश दिया है। इन संपत्तियों की कीमत 50 करोड़ रुपए से ज्यादा बताई जा रही है।

सूत्रों की मानें ताे आयकर विभाग ने इन कथित बेनामी संपत्तियों का केस देख रही इकाई की जांच के बाद यह कदम उठाया है। इसके साथ ही विभाग ने बेनामी संपत्ति रोकथाम कानून के तहत बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और उनके भाई-बहनों के खिलाफ कार्रवाई भी शुरू कर दी है।

इससे पहले लालू के खिलाफ जांच तेज करते हुए आयकर विभाग ने दिल्ली और गुरुग्राम में 22 जगहों पर छापेमारी की थी। वहीं, बिहार बीजेपी के नेता सुशील मोदी का लालू परिवार पर प्रहार जारी है। इस बार उन्होंने आरजेडी सुप्रीमो की बेटी हेमा पर जमीन सौदे में अनुचित ढंग से लाभ प्राप्त करने का आरोप लगाया है।

मोदी का आरोप है कि हेमा को पटना के राजेंद्रनगर स्थित रेलवे के कोचिंग कॉम्पलैक्स में काम करने वाले खलासी हृदयानंद चौधरी ने 62 लाख रुपए की जमीन गिफ्ट की थी।

TOPPOPULARRECENT