Sunday , December 17 2017

दिल्ली की पटियाला हॉउस अदालत में वकीलों ने पत्रकारों पर फिर किया हमला

नई दिल्ली: आज बुधवार के दिन वकीलों के दो समूहों ने यहां पटियाला हाउस अदालत परिसर में जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के छात्रों के साथ फिर से हाथापाई की है, जेएनयू के छात्रों छात्र संघ के नेता कन्हैया कुमार के समर्थन में यहाँ इकठ्ठा हुए थे जिस पर कथित तौर पर भारत विरोधी नारे लगाने के आरोप में मामला दर्ज है।

ये घटना अदालत परिसर में उस वक़्त घटी जब जेएनयू छात्र संघ के नेता कन्हैया कुमार को उनके खिलाफ राजद्रोह मामले की सुनवाई के लिए अदालत में पेश किया जाना था। कुमार की पुलिस हिरासत बुध के रोज़ खत्म हो रही है।

भारतीय झंडा लिए हुए वकीलों के एक वर्ग ने ‘भारत माता की जय’ और ‘जेएनयू मुरादाबाद’ के नारे लगाए। वे प्रमुख शैक्षिक संस्था जेएनयू के खिलाफ नारे लगाते हुए ‘राष्ट्र विरोधी’ कहते हुए इसे बंद करने की मांग कर रहे थे।

वकीलों ने विरोध प्रदर्शन को कवर कर रहे फर्स्टपोस्ट न्यूज़ ऑर्गनाइजेशन के फ़ोटो जर्नलिस्ट समीर यसिक के साथ भी हाथापाई की।

दूसरी ओर कन्हैया कुमार की गिरफ्तारी के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे वकीलों के एक समूह ने उसकी तत्काल रिहाई की मांग की।

जेएनयू परिसर में 9 फरवरी को संसद पर हमले के दोषी अफजल गुरु की फांसी के उपलक्ष्य में आयोजित एक समारोह में कथित तौर पर भारत विरोधी नारे लगाने के लिए कन्हैया कुमार को गिरफ़्तार किया गया था।

TOPPOPULARRECENT