Thursday , November 23 2017
Home / India / दिल्ली: केरल भवन में बीफ परोसने की खबर से बवाल

दिल्ली: केरल भवन में बीफ परोसने की खबर से बवाल

नई दिल्ली: दिल्ली वाके केरल हुकूमत के सरकारी गेस्ट हाउस केरल भवन में बीफ परोसने की अफवाह के बाद सियासी माहौल गरमा गयी है। पीर के रोज़ दिल्ली पुलिस को इसकी शिकायत मिली, तो पुलिस भी वहां पहुंच गई थी। पुलिस आफीसरों की ओर से जांच किए किए जाने के बाद कैंटीन के मेन्यू से बीफ करी का ऑप्शन हटा दिया गया है, वहीं केरल हुकूमत ने भी जांच शुरू कर दी है।

दूसरी ओर केरल के वज़ीर ए आला ने पुलिस की कार्रवाई को लेकर नाराजगी जताई है। केरल के चीफ सेक्रेटरी ने बैठक की है। ज़राये बता रहे हैं कि खाने में बफेलो का मीट परोसा गया था। तनाज़े के बाद उसे भी मेन्य से हटा दिया गया है। हिंदू सेना ने इसे मुद्दा बना दिया है।

केरल भवन की कैंटीन में बीफ खिलाए जाने को लेकर हिंदू सेना के क़ौमी सदर विष्णु गुप्ता ने दिल्ली पुलिस से शिकायत की थी। शिकायत मिलने के बाद दिल्ली पुलिस के 20 आफीसरों ने मौके पर जाकर इल्ज़ामात की जांच की थी। हिंदू सेना के लिईडर विष्णु गुप्ता ने कहा है कि उन्हें एक जानने वाले फोन करके इत्तेला दी थी।

विष्णु गुप्ता पुलिस पर भी इल्ज़ाम लगा रहे हैं। उनका कहना है कि इस मामले में पुलिस ठीक से कार्रवाई नहीं कर रही है, शिकायत मिलने पर दिल्ली पुलिस को फौरन अंदर जाकर नमूने लेने चाहिए थे।

पुलिस के मुताबिक, उनके पास शाम करीब सवा चार बजे फोन कॉल के जरिए शिकायत दर्ज कराई गई। फोन करने वाले ने खुद को हिंदू सेना का लीडर बताया था। किसी भी तरह की अनहोनी होने से पहले ही पुलिस अलर्ट हो गई और फौरन केरल भवन पहुंच गई।

नई दिल्ली के डीसीपी जतिन नरवाल ने बताया कि पुलिस कानून निज़ाम बरकरार रखने के मकसद से वहां गई थी ताकि किसी तरह की गुंडागर्दी होने से रोकी जा सके। पुलिस का कहना है कि इस मामले में पुलिस अहलकारों ने कोई जोखिम नहीं लिया और संसद मार्ग थाने को फौरन इत्तेला सूचना दी गई। किसी भी इम्कानिया दंगे को रोकने के लिए वहां से एक टीम को केरल भवन भेजा गया। टीम वहां कई घंटे तक तैनात रही और वहां तैनात आफीसरों से उनकी बातचीत हुई।

उन्होंने पीसीआर कॉल के बारे में भी बताया और बाद में हालात काबू में होने का तयक्कुन मिलने पर लौट आए।

इस ताल्लुक में केरल के वज़ीर ए आला ओमन चांडी ने मंगल के रोज़ कहा कि दिल्ली पुलिस ने जो किया, वह गलत है। अगर केरल भवन में बीफ खिलाए जाने की इत्तेला मिली थी, या शिकायत मिली थी तो उसके लिए एक सिस्टम है जिसका अमल होना चाहिए था। वहीं, कांग्रेस लीडर टॉम वडक्कन ने कहा कि उन्होंने केरल हाउस में कई बार खाना खाया है और उन्हें कभी भी वहां बीफ सर्व नहीं किया गया। उन्होंने कहा कि दिल्ली पुलिस हिंदू सेना के इशारे पर मोरल पुलिसिंग कर रही है।

TOPPOPULARRECENT