Monday , July 23 2018

दिल्ली के एलजी सीएम केजरीवाल के साथ एक चपरासी जैसा सलूक करते हैं- नरेश अग्रवाल

नई दिल्ली। समाजवादी पार्टी के नेता नरेश अग्रवाल ने सरकार को राजधानी दिल्ली में प्रदूषण की समस्या से निपटने के लिए आलोचना से डरे बिना सख्त निर्णय लेने होंगे वरना स्थिति काबू से बाहर हो जाएगी। अग्रवाल ने सदन में दिल्ली सरकार और उपराज्‍यपाल के बीच चल रही तकरार का मुद्दा भी राज्यसभा में उठाया।

उन्होंने कहा कि एलजी मुख्‍यमंत्री के साथ एक चपरासी जैसा सलूक करते हैं। अग्रवाल ने कहा कि दिल्ली के उप मुख्यमंत्री का आरोप है कि उप-राज्यपाल एक निर्वाचित मुख्यमंत्री के साथ चपरासी की तरह व्यवहार करते हैं।

इस पर विकास एवं गरीबी उन्मूलन मंत्री हरदीप पुरी ने कहा कि वह उप राज्यपाल और मुख्यमंत्री को एक साथ बुलाकर इस संबंध में चर्चा करेंगे और विवाद को सुलझाने का प्रयास करेंगे। सपा सदस्य ने इस तरह के विवाद को खत्म करने के लिए दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देने की मांग की।

अतिक्रमण एवं अनधिकृत निर्माण के लिए दंडात्मक कार्रवाई से दिल्लीवासियों को सुरक्षा प्रदान करने संबंधी राष्ट्रीय राजधानी राज्य क्षेत्र दिल्ली विधियां (विशेष उपबंध) दूसरा (संशोधन) विधेयक 2017 पर चर्चा के दौरान समाजवादी पार्टी के नरेश अग्रवाल, तृणमूल कांग्रेस के नदीमुल हक और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के डी.राजा ने मुख्यमंत्री और उप-राज्यपाल के बीच अधिकारों के विवाद का उल्लेख किया और इसे सुलझाने पर जोर दिया।

मालूम हो कि आप का फिलहाल राज्‍यसभा में एक भी सदस्‍य नहीं है। केजरीवाल सरकार और उपराज्‍यपाल के बीच अधिकारों को लेकर लंबे समय से खींचतान चल रही है। दिल्‍ली हाई कोर्ट ने उपराज्‍यपाल के पक्ष में फैसला सुनाया था। इस निर्णय को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी गई है, जिसपर संविधान पीठ सुनवाई कर रही है।

TOPPOPULARRECENT