दिल्ली के त्रिलोकपुरी में झील के पास मिले दो गायों के शव, मचा हडकंप!

दिल्ली के त्रिलोकपुरी में झील के पास मिले दो गायों के शव, मचा हडकंप!

दिल्ली के त्रिलोकपुरी इलाके के संजय झील पार्क के पास दो मरी हुई गायें मिलने से इलाके में हडकंप मच गया। स्थानीय लोग गायों के शव देखकर गुस्से में आ गए। सुरक्षा के मद्देनजर इलाके में भारी मात्रा में फोर्स की तैनाती की गई है।

इस मामले पर डीसीपी ईस्ट का कहना है कि पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। मामले की जांच की जा रही है।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि एक डेयरी के मालिक ने सुबह करीब छह बजे पुलिस को घटना की जानकारी दी कि उसकी दो गाय कोटला गांव के पीछे संजय झील पार्क में मृत मिलीं। पुलिस ने बताया कि जगह की कमी के कारण डेयरी का मालिक अपनी गायों को पार्क में छोड़ देता था। डेयरी मालिक जब सुबह गायों का दूध निकालने वहां पहुंचा तो उसने देखा कि उनमें से दो गाय गायब थीं। अधिकारी ने बताया कि उसे दोनों गाय पार्क में मृत मिलीं जिसके बाद उसने पुलिस को इसकी जानकारी दी।

पुलिस को स्थानीय लोगों से करीब सुबह 6 बजे सूचना मिली कि इस इलाके में दो गायें मृत पड़ी हैं। संजय झील के आसपास का इलाका बेहद संवेदनशील माना जाता है। साल 2014 में त्रिलोकपुरी इलाके में सांप्रदायिक दंगे भड़के थे।

दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग (डीएमसी) के अध्यक्ष डॉ. जफरुल-इस्लाम खान ने घटना को गंभीरता से लेते हुए दिल्ली पुलिस आयुक्त को पत्र लिख आगाह किया कि असामाजिक तत्व 12 मई को मतदान से पहले इस घटना का इस्तेमाल तनाव उत्पन्न करने के लिए कर सकते हैं।

डीएमसी अध्यक्ष ने पुलिस से इलाके में शांति का माहौल सुनिश्चित करने और घटना में शामिल अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग की है। दिल्ली में लोकसभा की सभी सात सीटों पर 12 मई को मतदान होगा।

Top Stories