Monday , December 11 2017

दिल्ली के त्रिलोकपुरी में दंगे से लगा कर्फ्यू, अब तक 60 गिरफ्तार

मुल्क की दारुल हुकुमत के मशरिकी हिस्से के त्रिलोकपुरी इलाके में दो फिर्कों के बीच शुरू हुई मामूली झडप ने हफ्ते के रोज़ शदीद दंगे का शक्ल ले लिया और इस बीच हुई गोलीबारी में चार लोग जख्मी हो गए। तनाव को देखते हुए पुलिस ने कर्फ्यू लगा

मुल्क की दारुल हुकुमत के मशरिकी हिस्से के त्रिलोकपुरी इलाके में दो फिर्कों के बीच शुरू हुई मामूली झडप ने हफ्ते के रोज़ शदीद दंगे का शक्ल ले लिया और इस बीच हुई गोलीबारी में चार लोग जख्मी हो गए। तनाव को देखते हुए पुलिस ने कर्फ्यू लगा दिया है।

इस बीच हुई गोलीबारी में कम से कम पांच लोगों के ज़ख्मी होने की खबर है और पुलिस ने अब तक 60 लोगों को हिरासत में लिया है। मशरिकी रेंज के ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर संजय बेनीवाल ने बताया,हालात को को देखते हुए मुतास्सिर इलाकों में कर्फ्यू लगा दिया गया है। पुलिस के मुताबिक हालात काबू में है और इलाके में दोबारा तनाव पैदा नहीं हो, इसके लिए मुनासिब पुलिस फोर्स तैनात किया गया है। पुलिस के मुताबिक , इलाके में जल्द ही हालात मामूल करने के लिए मुकामी, अमन कमेटियां भी सरगर्म हो गई हैं और मुनासिब कदम उठा रही हैं।

त्रिलोकपुरी के तंग बी-ब्लॉक में जुमेरात के रोज़ दिवाली मनाने को लेकर दो फिर्कों के लोगों के बीच शुरू हुई मामूली झडप और थमने की बजाय बढती ही जा रही थी जिसकी वजह से पुलिस को इलाके में कर्फ्यू लगाना पडा। पुलिस ने बताया कि अब तक इस सिलसिले में कुल 60 लोगों को हिरासत में लिया गया है। एक पुलिस आफीसर ने बताया कि जुमे के रोज़ 10 लोगों को हिरासत में लिया गया था, जबकि हफ्ते को और 50 अन्य लोगों को हिरासत में लिया गया।

गौरतलब है कि त्रिलोकपुरी के बी-ब्लॉक में जुमेरात के रोज़ दिवाली त्योहार मनाने के दौरान दो फिर्कों के बीच मामूली झडप हुई थी। दो ग्रुप में बंटे लोगों ने एकदूसरे पर पथराव किया जिसके फौरन बाद पुलिस ने ज़ाय वाकिया पहुंचकर लोगों को शांत कराया। पुलिस फोर्स के अलावा, मरकज़ी रिजर्व पुलिस फोर्स के जवानों को इलाके में तैनात कर दिया गया है। खुफिया ब्यूरो और दिगर एजेंसियां भी हालात पर नजर रखे हुए हैं।

TOPPOPULARRECENT