दिल्ली- बीजेपी ने किया कांग्रेस के समर्थन में वोट, मुस्लिम महिला बनी चेयरमैन

दिल्ली- बीजेपी ने किया कांग्रेस के समर्थन में वोट, मुस्लिम महिला बनी चेयरमैन

सत्ताधारी पार्टी बीजेपी और कांग्रेस की दुश्मनी तो जग जाहिर है । क्यो की दोनों पार्टियां एक दूसरे को जड़ से खत्म करना चाहती है इसका जिक्र देश के प्रधानमंत्री अपने भाषणों में कई बार कर चुके है कि मेरा सपना कांग्रेस मुक्त भारत का है लेकिन इस बार ऐसी खबर सामने आ रही है जिसे सुनकर सब सदमे है जी हां खबर दिल्ली नगर जोन चुनाव कि है वहा पर बीजेपी में ऐसा पाशा खेला जो कोई सोच भी नहीं सकता।

दरअसल दिल्ली नगर जोन चुनाव में कांग्रेस ने अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद पर जीत दर्ज कर ली है और उसमें अहम रोल बीजेपी ने अदा किया है। जी हां बीजेपी ने आम आदमी के दबदबे को कम करने के लिए कांग्रेस को वोट किया जिसके एवज में कांग्रेस की सीमा ताहिरा चेयरमैन बनी और सुलक्षणा डिप्टी चेयरमैन का चुनाव जीत गई।

इस चुनाव में कांग्रेस के पास केवल 6 वोट थे लेकिन उन्हें मिले 9 वोट जिसमें से 3 वोट बीजेपी के थे। इसके बाद सब दंग रह गए क्यों की कांग्रेस की धुर विरोधी पार्टी ने उसके समर्थन में वोट डाल दिया। यह सिर्फ आप पार्टी को रोकने के लिए किया गया।

क्यो की आम आदमी के पास पार्षदों में 8 वोट थे लेकिन फिर भी हार का सामना करना पड़ा जबकि कांग्रेस को बीजेपी कि वजह से 9 वोट मिल गए।

कांग्रेस को समर्थन देने के भाजपा के फैसले को भाजपा की विधानसभा चुनाव की रणनीति के तौर पर देखा जा रहा है. दरअसल भाजपा की नजर सिटी जोन में पड़ने वाली 4 विधानसभा सीटें चांदनी चौक, मटिया महल, सदर बाजार और बल्लीमारान पर है. मुस्लिम बाहुल्य इन विधानसभा सीटों में भाजपा, कांग्रेस को मजबूत करना चाहती है. भाजपा जानती है कि अगर मुस्लिम वोट बैंक में कांग्रेस की पकड़ मजबूत होगी तो उनके लिए आम आदमी पार्टी को हराना आसान होगा.

सौजन्य से www.newsx24.in
Top Stories