Thursday , December 14 2017

दिल्ली में अहम शख़्सियतों का हक़ राय दही से इस्तिफ़ादा

नई दिल्ली

नई दिल्ली

दिल्ली असेम्बली इंतेख़ाबात में आज सब से पहले हक़ राय दही से इस्तिफ़ादा करने वालों में नायब सदर जम्हूरिया हामिद अंसारी, कांग्रेस सदर सोनिया गांधी, आम आदमी पार्टी लीडर अरविंद केजरीवाल, चीफ़ मिनिस्टर ओहदे के लिए बी जे पी उम्मीदवार किरण बेदी और मर्कज़ी वज़ीर हर्षवर्धन शामिल थे जहां सब की नज़रें बी जे पी और आम आदमी पार्टी पर लगी हुई हैं।

दिल्ली असेम्बली इंतेख़ाबात इस लिहाज़ से एहमीयत इख़तियार करगए हैं कि अगर बी जे पी को शिकस्त होगई तो अपोज़ीशन के हौसले बुलंद होजाएंगे और बी जे पी फ़तहयाब होजाए तो बिहार में जारिया साल असेम्बली इंतेख़ाबात से क़बल इस के एतिमाद में मज़ीद इज़ाफ़ा होजाएगा।

आम आदमी पार्टी लीडर अरविंद केजरीवाल ने आज सुबह 9 बजे आर के दत्ता कॉलोनी में एक पोलिंग बूथ पर वोट डाला। क़ब्लअज़ीं उन्होंने अपने टोइटर से राय दहनदों से अपील की कि सुबह उठते ही ग़ुसल करें और दुआ मांगते हुए वोट डालने के लिए निकल पड़ें। यक़ीनन आप की कामयाबी होगी।

उनके बी जे पी हरीफ़ उम्मीदवार किरण बेदी ने मालवीय नगर के एक पोलिंग बूथ पर वोट डालने के बाद अवाम से अपील की कि कसीर तादाद में हक़ राय दही से इस्तिफ़ादा के लिए चले आएं। जबकि सदर कांग्रेस सोनीया गांधी ने सुबह 9.35 बजे निर्माण भवन के पोलिंग बूथ पर वोट डाला।

कांग्रेस बज़ाहिर इक़्तेदार की दौड़ में संजीदा नज़र नहीं आरही है क्योंकि असल मुक़ाबला बी जे पी और आम आदमी पार्टी के दरमियान है। आज इंतेख़ाबात पर तबसरा की ख़ाहिश पर सोनिया गांधी ने कहा कि अवाम जो चाहते वही होता है। इस मौक़े पर साबिक़ चीफ़ मिनिस्टर शीला दीक्षित, दिल्ली कांग्रेस सदर अरविंद सिंह लवली और साबिक़ वज़ीर किरण वालिया जोकि नई दिल्ली हलक़े से कांग्रेस उम्मीदवार भी हैं, सोनिया गांधी के हमराह थे।

जर्नलिस्ट शाज़िया इलमी जिन्होंने इंतेख़ाबात से ऐन क़ब्ल आम आदमी पार्टी से बी जे पी में शमूलियत इख़तियार करली है। मीडिया के एक गोशा पर इल्ज़ाम आइद किया कि वो इंतेख़ाबात में आम आदमी पार्टी को बढ़ा चढ़ाकर पेश किया है। जबकि प्रियंका गांधी ने कहा कि दिल्ली इंतेख़ाबात में कांग्रेस की असल हरीफ़ आम आदमी पार्टी है और ये उमीद ज़ाहिर की कि कांग्रेस दुबारा इक़्तेदार में आजाएगी।

सदर कांग्रेस सोनिया गांधी की दुख़तर प्रियंका गांधी ने आज अपने शौहर रॉबर्ट वाड्रा के साथ लोधी स्टेट पोलिंग स्टेशन पर हक़ राय दही से इस्तिफ़ादा किया।

TOPPOPULARRECENT