Friday , December 15 2017

दिल्ली में आज प्रदेश कांग्रेस क़ाइदीन की मीटिंग

कांग्रेस के जनरल सेक्रेटरी-ओ-इंचार्ज आंध्र प्रदेश कांग्रेस उमोर दिगविजय सिंह ने आंध्र प्रदेश के क़ाइदीन का 25 फ़बरोरी को दिल्ली में ख़ुसूसी मीटिंग तलब किया है जिस में नई हुकूमत की तशकील के अलावा सदर राज नाफ़िज़ करने पर ग़ौर-ओ-ख़ौज़ किया ज

कांग्रेस के जनरल सेक्रेटरी-ओ-इंचार्ज आंध्र प्रदेश कांग्रेस उमोर दिगविजय सिंह ने आंध्र प्रदेश के क़ाइदीन का 25 फ़बरोरी को दिल्ली में ख़ुसूसी मीटिंग तलब किया है जिस में नई हुकूमत की तशकील के अलावा सदर राज नाफ़िज़ करने पर ग़ौर-ओ-ख़ौज़ किया जाएगा।

सदर प्रदेश कांग्रेस कमेटी बी सत्य नाराय‌ना ने आज दिल्ली में दिगविजय सिंह से मुलाक़ात की। रियासत की ताज़ा सियासी सूरते हाल पर तबादला ख़्याल किया।

हुकूमत तशकील देने के लिए कांग्रेस के पास अक्सरीयत होने का दावा किया। बासोक़ ज़राए से पता चला हैके कांग्रेस पार्टी टी आर एस और मजलिस की ताईद हासिल करते हुए हुकूमत तशकील देने पर संजीदगी से ग़ौर कररही है।

दिगविजय सिंह की हिदायत पर सदर प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने रियासत के तमाम सीनीयर क़ाइदीन को कल 11 बजे तक दिल्ली में दस्तयाब रहने की हिदायत दी है।

सदर प्रदेश कांग्रेस कमेटी पी सत्य नाराय‌ना ने मीडीया से बातचीत करते हुए कहा कि रियासत में तशकील हुकूमत के लिए कांग्रेस पार्टी के पास दरकार अक्सरीयत मौजूद है इसलिए वो हुकूमत तशकील देने पर संजीदगी से ग़ौर कररही है।

उन्होंने रियासत की ताज़ा सियासी सूरते हाल के पेशे नज़र इंतिख़ाबात को कुछ दिनों के लिए मुल्तवी करने का मुतालिबा किया। उन्होंने कहा कि अलाहिदा तेलंगाना रियासत तशकील देने का मुतालिबा करनेवाली तेलुगु देशम वाई एस आर कांग्रेस पार्टी ने लम्हा आख़िर में अपना मौक़िफ़ तबदील करते हुए उन पर भरोसा करने वाले अवाम को धोका दिया है।

चीफ़ मिनिस्टर के दावेदारों के नाम दरयाफ़त करने पर सदर प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने कहा कि कांग्रेस में कई क़ाइदीन अहल हैं किसी को भी चीफ़ मिनिस्टर बनाने पर किसी को एतेराज़ ना होने का दावा किया।

उन्होंने कहा कि इश्तिआल अंगेज़ नारे देते हुए सदर तेलुगु देशम पार्टी चंद्राबाबू नायडू सियासी फ़ायदा उठाने की कोशिश कररहे हैं मगर वो अपने मक़सद में कभी कामयाब नहीं होंगे।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी में शामिल रहने वाले क़ाइदीन ही दिगविजय सिंह से मुलाक़ात करने का तीक़न दिया। उन्होंने रियासत की तक़सीम से सीमांध्र के अवाम में नाराज़गी होने का एतराफ़ किया और कहा कि दुबारा कांग्रेस पार्टी बरसर-ए-इक़तिदार ना आने की सूरत में तमाम फ़लाही सकीमात ठप होजाने का दावा किया।

TOPPOPULARRECENT