Saturday , December 16 2017

दिल्ली में चंद्राबाबू नायडू के बरत का आग़ाज़

तेलुगु देशम के सदर एन चंद्रा बाबू नायडू ने आंध्र प्रदेश की तक़सीम के ख़िलाफ़ आज दोपहर से नई दिल्ली में ग़ैर मुअयना मुद्दत की भूक हड़ताल का आग़ाज़ कर दिया।

तेलुगु देशम के सदर एन चंद्रा बाबू नायडू ने आंध्र प्रदेश की तक़सीम के ख़िलाफ़ आज दोपहर से नई दिल्ली में ग़ैर मुअयना मुद्दत की भूक हड़ताल का आग़ाज़ कर दिया।

उन्होंने इल्ज़ाम लाग‌या कि हुक्मराँ कांग्रेस लोक सभा चुनाव पर नज़र रखते हुए सयासी खिलवाड़ कररही है। ताहम मसला तेलंगाना पर नायडू बदस्तूर मुबहम रहे।

तेलुगु देशम सदर ने बरत के आग़ाज़ से पहले मीडिया से बात करते हुए इल्ज़ाम लाग‌या कि कांग्रेस और मर्कज़ी हुकूमत फ़रीक़ों से बातचीत-ओ-मुशावरत के बगै़र ही आंध्र प्रदेश की तक़सीम का एकतरफ़ा तौर पर ज़ालिमाना फ़ैसला की है जिस के नतीजे में सीमा आंध्र का सारा इलाक़ा बदतरीन होगया है।

सयासी निज़ाम से अवाम का एतेमाद उठना शुरू होगया है। नायडू ने कहा कि वो ( कांग्रेस ) आंध्र प्रदेश के मसले को अपनी पार्टी का दाख़िली मुआमला तसव्वुर कररही है।

इन्हें अवाम रियासत या हुक्मरानी से कोई दिलचस्पी नहीं है बल्कि सिर्फ़ सियासत वोटों और सीटों से दिलचस्पी है। चुनांचे वो सयासी इस्लाहात में ही ये बात क्या कररहे हैं।

जबकि हालात दिन बह दिन बद से बदतर होते जा रहे हैं ।नायडू ने कहा कि कांग्रेस वर्किंग कमेटी की तरफ से रियासत की तक़सीम के फ़ैसले के एलान के रोज़ कांग्रेस के इरादे साफ़ ज़ाहिर होगए थे जब इस ने कहा था कि तक़सीम के बाद टी आर एस कांग्रेस में ज़म होजाएगी।

नायडू ने कहा कि मेरे लिए तमाम तीन इलाक़े यकसाँ हैं। उन्होंने कहा कि अगर मुझे तीन बच्चे रहते तो एक बाप की हैसियत से में इन तमाम तीनों को यकसाँ नज़र से देखता ।मेरे लिए तमाम इलाक़े यकसाँ हैं यहां सियासत काकोई मसला नहीं है।

TOPPOPULARRECENT