दिल्ली में दिनदहाड़े खुलेआम क्रेन से 100 से ज्यादा कारों की चोरी

दिल्ली में दिनदहाड़े खुलेआम क्रेन से 100 से ज्यादा कारों की चोरी

नई दिल्ली : दिल्ली में इन दिनों कार चोरों का एक ऐसा गैंग सक्रिय है, जो क्रेन से दिनदहाड़े खुलेआम कारों को टोह कर ले जाता है और उसके बाद चोरी की गई कारों को मेरठ और गाजियाबाद के कबाड़ियों को बेच देते थे, जिन्हें कबाड़ी काटकर उनके पार्ट्स बेचते थे। पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि क्रेन से गाड़ी ले जाने पर किसी को शक नहीं होता था और लोग सोचते थे कि ट्रैफिक पुलिस गाड़ी को उठाकर ले जा रही है और चोर आराम से गाड़ी को चुराकर ले जाते थे।

पूछताछ में चोरी का खुलासा होने के बाद पुलिस ने क्रेन में सवार तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि क्राइम सीरियल देखकर उन्हें क्रेन से कार चोरी करने का आइडिया मिला। चोरों ने बताया कि वह अभी तक दिल्ली में इस तरह से 100 से ज्यादा कारें चुरा चुके हैं। आरोपियों ने खुलासा किया है कि उनका गैंग कई राज्यों में फैला हुआ है। बता दें कि क्रेन से कार उठाने की शिकायतें पुलिस को काफी दिनों से मिल रहीं थी। अकेले दिल्ली में इस तरह के 40 से ज्यादा मामले दर्ज हैं। आरोपियों ने पुलिस पूछताछ में बताया कि कार चोरी के बाद किसी गोदाम या चुनिंदा जगह पर रखी जाती थी और वहां से कबाड़ी के पास ले जाकर बेच दी जाती थी। साथ ही चोरों का यह शातिर गैंग ऑन डिमांड भी चोरी की कारों को सप्लाई करता था।

कैसे हुआ खुलासा : एनबीटी की एक खबर के अनुसार, हरियाणा के सोनीपत में गन्नौर के रहने वाले हरीश कुमार शर्मा सोमवार को अपने पिता का इलाज कराने के लिए जीबी पंत अस्पताल आए थे। शाम में हरीश कुछ सामान खरीदने के लिए सदर बाजार पहुंचे। जहां उन्होंने सड़क किनारे गाड़ी खड़ी कर बाजार चले गए। करीब 4 घंटे बाद जब हरीश वापस आए तो उन्होंने देखा कि उनकी कार गायब थी। इस पर हरीश ने आस-पास के लोगों से कार के बारे में पूछा। कार के बारे में कुछ पता नहीं चलने के बाद हरीश ने सोचा कि शायद उनकी कार ट्रैफिक पुलिस उठाकर ले गई है। इस पर हरीश ने ट्रैफिक पुलिस में इसकी जानकारी ली, लेकिन ट्रैफिक पुलिस ने बतायी गई कार के उनके पास होने से इंकार कर दिया।

बाद में पुलिस के जरिए पता चला कि हरीश की कार सिद्धीपुरा चौकी में खड़ी हुई है। दरअसल चोरों का गैंग जब कार को क्रेन से उठाकर ले जा रहा था, तो कार के पिछले पहिए जमीन में घिस रहे थे। दरअसल हरीश ने कार खड़ी करते समय कार में हैंडब्रेक लगा दिए थे। जब डीबीजी रोड पर तैनात ट्रैफिक पुलिसकर्मियों ने जब क्रेन से घिसटती कार को देखा तो उन्हें शक हुआ। जिस पर पुलिस ने क्रेन में सवार लोगों से पूछताछ की। पूछताछ में चोरी का खुलासा होने के बाद पुलिस ने क्रेन में सवार तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

Top Stories